केदारनाथ पहुंचे रेल मंत्री, जाएंगे बदरीनाथ




देहरादून: रेल मंत्री सुरेश प्रभु शनिवार को सुबह करीब नौ बजे केदारनाथ धाम पहुंच गए हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु केदारनाथ मंदिर में पूजा कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि सुरेश प्रभु दिल्ली से सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे हैं। पहले उन्हें जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचना था। इसके बाद वह बदरीनाथ धाम जाएंगे, जहां ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन के विस्तार का शिलान्यास करेंगे। रेल मंत्री दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर हैं। वह रविवार को गंगोत्री धाम और हर्षित घाटी भी जाएंगे। उनके दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हैं।

ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाइन के लिए जमीन के अधिग्रहण का काम चल रहा है। अब केंद्र ने रुद्रप्रयाग से सोनप्रयाग और कर्णप्रयाग से जोशीमठ तक भी रेल लाइन के विस्तार को मंजूरी दे दी है। सामरिक दृष्टि से यह रेल लाइन महत्वपूर्ण साबित होगी। विस्तार होने वाली दोनों रेल लाइनों का रेल मंत्री सुरेश प्रभु दोपहर साढ़े 12 बजे बदरीनाथ में शिलान्यास करेंगे।

रेल मंत्री शनिवार सुबह देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए। रुद्रप्रयाग प्रशासन के अनुसार रेल मंत्री केदारनाथ धाम पहुंच गए हैं। केदारनाथ में वह साढ़े 11 बजे तक रहेंगे। पूजा-अर्चना के बाद वह बदरीनाथ धाम के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे। दोपहर साढ़े 12 बजे बदरीनाथ में चारधाम रेल परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, राज्यमंत्री अजय टम्टा और गढ़वाल सांसद भुवनचंद खंडूड़ी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। अगले दिन रविवार को रेल मंत्री गंगोत्री जाएंगे, यहां रेल लाइन की संभावनाओं को तलाशा जाएगा। प्रभु रविवार को हर्षित भी जाएंगे। इसके बाद कार से गंगोत्री धाम को प्रस्थान करेंगे। रविवार को दोपहर बाद हेलीकॉप्टर से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *