रैली में बोले राहुल- जितना मजाक उड़ाना है उड़ा लो, मगर मेरे सवालों का जवाब तो दो




बहराइच: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी  गुरुवार को यूपी के बहराइच में जनाक्रोश रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने कल (बुधवार) को गुजरात के मेहसाणा में मोदी जी से 2-3 सवाल किए, लेकिन मेरे एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया गया, बल्कि उल्टा मजाक उड़ाया गया। राहुल गांधी ने कहा कि सवाल मैंने नहीं, बल्कि देश की जनता ने मोदी सरकार से पूछे हैं। राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत मशहूर शायर गालिब से की उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तो ग़ालिब का भी मजाक उड़ाया था। मैं मोदी जी को उन्हीं (गालिब) के एक शेर के जरिए जवाब देना चाहूंगा कि हर बात पर कहते हो तुम, कि तू क्या है, तुम्ही कहो कि ये अंदाजे गुफ्तुगू क्या है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको मेरा जितना मजाक उड़ाना है उड़ाओ, लेकिन मेरे सवालों का जवाब तो दो।

राहुल गांधी ने कहा कि अगर बीजेपी की सरकार एनडीए की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ छोटे से छोटा कदम या बड़ा कदम उठाएगी तो कांग्रेस पूरा समर्थन देगी।मगर नोटबंदी का ये जो फैसला था, यह भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ नहीं बल्कि हिंदुस्तान के कमजोर और गरीब लोगों के खिलाफ था।मोदी जी ने कहा कि लाइन में चोर खड़े हुए हैं, लेकिन आज बैंक के सामने मैंने जो लोग देखे वो चोर नहीं थे।उस लाइन में मुझे कोई सूट-बूट वाला दिखाई नहीं दिया।हिंदुस्तान के किसान ने पीएम नरेंद्र मोदी से तीन चीजें मांगी है। बिजली बिल हाफ, कर्जा माफ और सही दाम।

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले ढाई साल में मोदी जी ने 15 उद्योगपतियों का कर्जा उन्होंने माफ किया है।संसद में मेरे सामने लोकसभा में मनरेगा का उन्होंने मजाक उड़ाया।मजदूरों के बारे में कहते हैं कि वो गड्ढा खोदते हैं।मैं आपको बताना चाहता हूं कि मजदूर गड्ढा नहीं खोदते, बल्कि देश को बनाते हैं।मोदी जी ने मजदूर की रीढ़ की हड्डी को तोड़ा है।छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकारें जल, जमीन और जंगल छीनने का काम करती हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *