हरिद्वार के बच्चों का दिल जीत रहे भाजपा के पूर्व विधायक संजय गुप्ता




काजल राजपूत की रिपोर्ट.
भाजपा के पूर्व विधायक संजय गुप्ता हरिद्वार के बच्चों का दिल जीत रहे है। इसी के चलते उनकी लोकप्रियता में भी लगातार इजाफा हो रहा हैं। संजय गुप्ता सरकारी स्कूलों के बच्चों को स्कूल बैग, किताबें देने का कार्य कर रहे है।

आसमान से आग बरसती गर्मी शुरू हुई तो पूर्व विधायक संजय गुप्ता पानी की बोतल देने बच्चों के बीच पहुंच रहे हैं। उन्होंने बच्चों को बेहद अच्छी क्वालिटी की स्टील की बोतल गिफ्ट की। बोतल को लेने के बाद बच्चे भी बहुत खुश दिखाई दिए। इस बोतल की बड़ी खास बात यह है कि इसमें ठंडा पानी भरकर लेकर स्कूल जायेंगे तो पानी काफी देर तक ठंडा रह सकता है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और लक्सर के पूर्व विधायक संजय गुप्ता की साफ सुथरी छवि है। उन्होंने अपने विधायक निधि से लक्सर क्षेत्र में विकास के काफी कार्य ​कराए। जिसके चलते क्षेत्र की जनता ने उनको दो बार अपना विधायक चुना। लेकिन साल 2022 के विधानसभा चुनाव में संजय गुप्ता को हार का सामना करना पड़ा। अपनी ही पार्टी भाजपा में भीतरघात के चलते संजय गुप्ता चुनाव हार गए। चुनाव हारने के बाद संजय गुप्ता ने हरिद्वार के कनखल चौक बाजार ​में अपने पुस्तैनी घर में रहना शुरू कर दिया।

इसी के साथ उन्होंने कर्मभूमि हरिद्वार से समाजसेवा के कार्यो को गति प्रदान की। संजय गुप्ता हरिद्वार के तमाम सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने लगे। हरिद्वार के प्रबुद्ध संतों का आशीर्वाद और मार्गदर्शन लेने के बाद संजय गुप्ता ने सामाजिक कार्यो में तेजी दिखाई और वैश्य समाज का उनको सहयोग मिला। संजय गुप्ता बीते दो सालों से लगातार सरकारी स्कूलों के बीच पहुंच रहे है। बच्चों की आर्थिक समस्याओं को दूर करने का प्रयास कर रहे है। बुधवार को पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने कनखल के एसडी स्कूल, बैरागी कैंप सहित चार स्कूलों में सैंकड़ों बच्चों को पानी की बोतल देकर सराहनीय कार्य किया।

सरकारी स्कूलों के बच्चों के परिजनों की आर्थिक स्थिति के बारे में कुछ बताने की जरूरत नही है। लेकिन संजय गुप्ता जैसे सामाजिक कार्यकर्ताओं के होते हुए इन बच्चों के अच्छे दिनों की उम्मीद जरूर की जा सकती है।

हरिद्वार के बच्चों के बीच लोकप्रिय पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने बताया कि उनको सेवा करने का शौक है। बच्चों का शैक्षणिक विकास होगा तो परिवार की स्थिति भी बेहतर होगी। भारत का शिक्षित युवा ही राष्ट्र को गौरवांवित कर सकेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *