वीवीएस लक्ष्मण को मिली MCC की लाइफ टाइम मेंबरशिप




हैदराबाद (आईएएनएस): इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व प्लेयर वीवीएस लक्ष्मण गुरुवार (11 मई) को मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) की लाइफ टाइम मेंबरशिप पाने वाले इंडिया के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं।

उनसे पहले यह उपलब्धि हासिल करने वाले पूर्व प्लेयर्स में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और जहीर खान के नाम शामिल हैं।

वेबसाइट क्रिकबज ने लक्ष्मण के हवाले से लिखा है, “इस ऐतिहासिक और प्रतिष्ठित क्लब का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं क्लब की विरासत का शुरू से कायल हूं। मैं इस शानदार क्लब का हिस्सा बन कर बेहद खुश हूं।”

एमसीसी के सहायक सचिव जॉन स्टीफेंसन ने कहा, “वीवीएस लक्ष्मण का क्लब में हम आजीवन सदस्य के रूप में स्वागत करते हैं। वह बेहतरीन बल्लेबाज थे और साथ ही भारतीय क्रिकेट के सच्चे सेवक। इसी कारण वह इस सम्मान के हकदार हैं। उनकी बल्लेबाजी देखने में हमेशा मजा आता था। हम उनके लॉर्ड्स में एमसीसी सदस्य के तौर पर लौटने का इंतजार कर रहे हैं।”

लक्ष्मण ने 16 साल पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। उन्होंने 134 टेस्ट मैचों में 45.97 की औसत से 8,781 रन बनाए हैं। साथ ही 86 एकदिवसीय मैचों में 30.76 की औसत से 2338 रन बनाए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *