सहारनपुर बवाल : सोशल मीडिया पर भडकाऊ  टिप्पणी डालने वाला युवक गिरफ्तार




सहारनपुर।  शब्बीरपुर प्रकरण को लेकर हुई हिंसा के बाद अराजक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर बडगांव भडकाऊ टिप्पणी पोस्ट कर जनपद का सौहार्दपूर्ण वातावरण बिगाड़ने का प्रयास निरन्तर किया जा रहा है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर भडकाऊ पोस्ट डालने वाले एक और युवक को गिरफ्तार किया।
एसएसपी एस़सी़दूबे ने प्रेसवार्ता में जानकारी दी कि मौहल्ला नवीन नगर निवासी शुभम कर्णवाल पुत्र सत्यपाल सिंह को कोर्ट रोड पर पकड़ा गया। थाना सदर बाजार में उसके खिलाफ धारा 505(1सी) व 505 की उपधारा (2) 120 बी व 66 आई़टी़ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी ने बताया कि शुभम ने अपने मोबाइल के जरिये फेसबुक पर जनपद का आपसी सौहार्द बिगाड़ने की गरज से एक विशेष जाति के लिए आपत्तिजनक टिप्पणीयां डाली। वह पिछले काफी समय से इसमें सक्रिय रहा है और तथाकथित भीम आर्मी से भी जुड़ा रहा है। इस तथाकथित संगठन से प्रेरित होकर ही उसने समाज का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। गिरफ्तार शुभम कर्णवाल को जेल भेजा गया है।
हिंसा का एक और आरोपी गिरफ्तार
 थाना बडगांव के शब्बीरपुर प्रकरण के बाद शहर में हुई हिंसक वारदातों में शामिल रहे एक आरोपी को चिन्हित कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जो देहात कोतवाली के गांव पिंजौरा का रहने वाला है। देहात कोतवाली में दर्ज दो मामलों में उसे जेल भेजा गया।
एसएसपी सुभाष चन्द दूबे ने रविवार को प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि शब्बीरपुर प्रकरण को लेकर 9 मई को शहर में भी तथाकथित भीम आर्मी नामक संगठन ने अराजकता फैलायी थी। इस दौरान करीब 8 स्थानों पर हिंसक वारदातों को अंजाम दिया गया था। इसमें सबसे अधिक हिंसा मल्हीपुर रोड स्थित गांव रामनगर में हुई थी। इस सम्बन्ध में अभी तक देहात कोतवाली में दर्जनों मुकदमे दर्ज किये जा चुके हैं और दर्जनों ही जेल भेजे जा चुके हैं। इन्हीं में दर्ज दो मुकदमों से सम्बन्धित आरोपी विश्वास उर्फ वासु पुत्र रमेश निवासी ग्राम पिंजौरा को गिरफ्तार किया गया है। उस पर तोडफोड़ व आगजनी करने का भी आरोप है। आरोपी को चिन्हित करने के बाद गिरफ्तारी की कार्यवाही की गयी। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *