सहारनपुर में 3 लाख की नई करेंसी के साथ पुलिस के शिकंजे में 3 युवक




सहारनपुर। नोटबंदी के बाद देशभर में पकड़ी जा रही भारी भरकम नई करेंसी के बाद अब सहारनपुर जनपद में भी  नोट एक्सचेंज के धंधे में संलिप्त तीन युवकों को गिरफ्तार कर पुलिस ने तीन लाख रुपये के नई करेंसी जब्त की है। पकडे गए युवकों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है कि आखिर उनके पास यह करेंसी आई कहां से है।
एसएसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि रविवार की देर शाम सूचना मिली थी कि थाना कुतुबशेर क्षेत्र में अंबाला रोड स्थित पूर्वी यमुनानहर पर बने मंदिर के पास कुछ लोग बड़े पैमाने पर पुरानी करेंसी को नई करेंसी में बदल रहे हैं। इसका पता चलते ही उनकी स्पेशल टीम ने मौके पर पहुंचकर कारवाई की और तीन युवकों को तीन लाख रुपये की नई करेंसी के साथ पकड़ा गया। तीनों युवकों को थाना कुतुबशेर लाकर पूछताछ की गर्ई। युवकों ने अपने नाम गौरव पुत्र श्याम लाल निवासी मोहल्ला बंजारान नकुड़, दिनेश वर्मा पुत्र नकली वर्मा निवासी लक्ष्मणनगर कोतवाली सदर बाजार, राहुल शर्मा पुत्र दिनेश शर्मा निवासी नेहरू नगर बताए हैं। तीनों के पास से बरामद हुई नई करेंसी में सभी  नोट दो-दो हजार रुपये के हैं। एसएसपी ने बताया कि नई करेंसी के बारे में युवकों से विस्तार से पूछताछ की जा रही है।
सहारनपुर में पहली कार्रवाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आठ नवंबर को लिए गए नोट बंदी के फैसले बाद देश में तमाम जगहों पर नई करेंसी भारी मात्रा में पकड़ी गई है। मगर सहारनपुर में यह पहली कार्रवाई है, जब पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए तीन लाख रुपये की नई करेंसी पकड़ी है। हालांकि, पुलिस की कार्रवाई में यह स्पष्ट नहीं हुआ कि यह नोट तीनों युवकों के पास गलत तरीके से आए हैं या नहीं। एसएसपी मनोज तिवारी का कहना है कि जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
जल्द फंस सकती है बड़े-बड़ों की गर्दन!
नोटबंदी के बाद जनता जहां लाइन में खड़े होकर नोट बदलवा रही हैं। वहीं, नेता, व्यापारी और सरकारी अधिकारी बैंकों की लाइन में नहीं दिखाई दिए। इससे जाहिर होता है कि या तो इन लोगों ने दो नंबर में नोट बदलवाएं हैं या फिर यह लोग इस झंझट में पड़ना ही नहीं चाहते हैं। हालांकि, पुलिस और आयकर विभाग की रडार पर ऐसे कई लोग हैं। इनके खातों और घरों की चेकिंग कभी  भी  हो सकती है। जल्द ही कई बड़े लोगों की गर्दन पुलिस ओर आयकर विभाग के शिकंजे में आ सकती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *