PFI के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, अध्यक्ष समेत 100 से अधिक गिरफ्तार




योगेश शर्मा.
एनआईए ने आतंकवादियों की कमर तोड़ने के लिए आज प्रवर्तन निदेशालय के साथ मिलकर तमिलनाडु, केरल समेत 13 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी के दौरान पीएफआई के अध्यक्ष समेत 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किये जाने की जानकारी सामने आ रही है।

यह छापेमारी जिन राज्यों में की गई उनमें केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, असम, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र शामिल हैं। बताया जा रहा है कि पीएफआई और उससे जुड़े लोगों की ट्रेनिंग गतिविधियों, टेरर फंडिंग और लोगों को संगठन से जोड़ने के खिलाफ ये अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

मलप्पुरम जिले के मंजेरी में पीएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमए सलाम के अलावा पीएफआई के दिल्ली हेड परवेज अहमद के घर पर छापेमारी की। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस दौरान गिरफ्तारी के विरोध में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इसके अलावा कर्नाटक के मंगलुरु में भी छापेमारी के खिलाफ कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि इन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएफआई पर एनआईए के छापे को लेकर एनएसए, गृह सचिव, डीजी एनआईए सहित अधिकारियों के साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि पूरे मामले में गृह मंत्रालय नजर रखे हुए है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *