गैरसैंण में व्यापार संघ के नेतृत्व में विशाल रैली- प्रदर्शन




नवीन चौहान.
ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ डॉक्टरों व तकनीशियनों की तैनाती की मांग को लेकर व्यापार संघ के नेतृत्व में विशाल रैली निकालकर प्रदर्शन किया गया। आंदोलन के समर्थन में गैरसैंण व धुनारघाट बाजार पूर्णतया बंद रहे।

आंदोलनकारियों ने उपजिला अधिकारी गैरसैंण के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर अति शीघ्र डाक्टरों की तैनाती न होने की दशा में लोकसभा चुनावों के बहिष्कार की बात कही है। रामलीला मैदान से तहसील तक निकाली गयी रैली में महिलाओं की भारी भीड उमड़ी, जहां सरकार के खिलाफ़ नारेबाजी करते हुए ज्ञापन दिया गया। वक्ताओं ने गैरसैंण की उपेक्षा को लेकर जहां वर्तमान सरकार के नेतृत्व को घेरा, वहीं कर्णप्रयाग विधायक पर गैरसैंण के हितों की रक्षा न कर पाने का भी आरोप लगाया।

रामलीला मैदान पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेंद्र बिष्ट ने कहा कि एक तरफ सरकार गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाये जाने का शोर मचा रही है, वहीं गैरसैंण का हॉस्पिटल रेफरल सेंटर बना हुआ है, जिससे मरीजों को इलाज के लिए मजबूरी में देहरादून व हल्द्वानी जाना पड रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *