आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस व मशीन लर्निंग के क्षेत्र में भारतीय सेना व यूटीयू के मध्य मील का पत्थर साबित होगा एकेडमिक कोलैबोरेशन




नवीन चौहान.
वीर माधों सिंह भंडारी उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा मंगलवार को विश्विविद्यालय परिसर में आफलाइन माध्यम से इंडियन आर्मी टीम के साथ एक बैठक आहूत की गई। इस बैठक में भारतीय सेना की टीम एवं विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

बैठक में भारतीय सेना व विश्वविद्यालय के मध्यम लर्निंग के क्षेत्र में अकादमी सहयोग किये जाने पर चर्चा की गयी। बैठक में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने आनलाइन माध्यम से प्रतिभाग किया। डॉ पीपी ध्यानी ने भारतीय सेना की ओर से बैठक में प्रतिभाग कर रहे ब्रिगेडियर केपी कृष्णन कुमार व उनकी टीम का हार्दिक अभिनन्दन करते हुए उन्हें प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की अका​दमिक गतिविधियों से परिचित करवाया।


विश्वविद्यालय के कुंलसचिव आरपी गुप्ता ने विश्वविद्यालय में उपलब्ध अकादमिक रिसर्च सुविधाओं से टीम के सदस्यों को अवगत कराया तथा उन्हें विश्वविद्यालय की हाई परफॉरमेंशन कम्प्यूटर लैब व लैब में उपस्थित शोधार्थियों के प्रोजेक्ट से सैन्य टीम को अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में भारतीय सेना एवं विश्वविद्यालय के मध्य अकादमी सहयोग होने से प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय व उत्तराखंड राज्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

ब्रिगेडियर केपी कृष्णन कुमार ने अपर मुख्य सचिव तकनीकी शिक्षा राधा रतूडी से भी मुलाकात कर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के साथ होने वाले इस अकादमी सहयोग पर चर्चा की। चर्चा के दौरान ब्रिगेडियर कुमार के साथ उनकी टीम में शामिल ले. कर्नल प्रशासन अग्रवाल व उत्तराखंड शासन की ओर से वीएस रावत कॉर्डिनेटर डिफेंस मैन्यफैक्चरिंग तथा विश्वविद्यालय के कुलसचिव आरपी गुप्ता मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *