5 हजार रूपये न लौटाने पर हुई थी अंकित की हत्या, एक गिरफ्तार




नवीन चौहान.
थाना सिडकुल पुलिस ने 13 मई को हुए अंकित मर्डर की घटना का सफल खुलासा करते हुए हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्यारोपी से पूछताछ के बाद बताया उधार लिए पांच हजार रूपये न लौटाने पर अंकित की हत्या हुई थी।

पुलिस के मुताबिक 13-06-22 को हरिद्वार के थाना सिड़कुल क्षेत्र में दिन में ही व्यस्त रहने वाले लेबर चौक पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने कंपनी से दिन की शिफ्ट पूरी कर वापस लौट रहे अमरोहा उ०प्र० निवासी युवक की चाकुओं से लगातार वार करते हुए हत्या कर दी थी। घटना का खुलासा पुलिस के लिए चुनौती बना था।

हत्यारे की तलाश गुजरते दिनों के साथ पेचीदा होती जा रही थी। क्योंकि मृतक के चाचा के मुताबिक उसकी न ही किसी से दुश्मनी थी और न ही उसके साथ लूट जैसी कोई घटना हुई थी। घटनास्थल के आस-पास कोई सीसीटीवी कैमरे भी नहीं था जिससे पुलिस को जांच में कुछ मदद मिलती। पुलिस घटना के खुलासे के लिए हर छोटी बड़ी कड़ी को जोड़कर चल रही थी।

एसएचओ सिड़कुल प्रमोद उनियाल द्वारा उच्चाधिकारीगण के लगातार संपर्क में रहते हुए उलझ रहे सवालों को जब तरतीबवार रख दोबारा कुरेदना शुरु किया तो दो महत्वपूर्ण तथ्य उभरकर सामने आए। पहला ये कि हत्यारा निर:संदेह मृतक का जानकार था क्योंकि मृतक का नाइट शिफ्ट से डे शिफ्ट में आना किसी नजदीकी को ही पता हो सकता था। दूसरा ये कि कातिल क्षेत्र से काफी अच्छे से वाकिफ था। इसलिए उसने मर्डर स्पॉट वह चुना जहां जगह सुनसान भी मिले और कैमरा भी न हो।

सिडकुल पुलिस ने सीआईयू टीम की भी मदद ली। मृतक के फोन नंबर की जांच पड़ताल से काफी मदद पुलिस को मिली। सीआईयू हरिद्वार की टीम द्वारा सौंपी गई मृतक के फोन नंबर की पूरी जानकारी मिलने से शक के घेरे में आए रिश्तेदारों, दोस्तों और पड़ोसियों से सिलसिलेवार पूछताछ का सिलसिला शुरु हुआ तो उसी दौरान मृतक की कंपनी में साथ काम करने वाले सहकर्मी सुनील मिश्रा निवासी लखीमपुर खीरी से भी पूछताछ हुई पर किसी के खिलाफ कोई ठोस सबूत न होने के कारण कोई नजीता नहीं निकला।

इन्हीं सबके बीच सिडकुल पुलिस के संज्ञान में आया कि मृतक द्वारा कुछ हजार रूपये उधार लिए गए थे जिसको मृतक नहीं चुका पा रहा था। ऐसी और भी कई कडियों को जोड़ते-जोड़ते पुनः मृतक की कंपनी में साथ काम करने वाले सहकर्मी सुनील मिश्रा निवासी लखीमपुर खीरी से पूछताछ हुई जिसमें वह टूट गया।

हत्या के आरोप स्वीकारते हुए अभियुक्त ने बताया कि उधार लेकर कड़ी मेहनत से कमाए गए 5000/- रूपये न लौटाने पर उसने अंकित की चाकू के ताबड़तोड़ प्रहार से हत्या कर दी। सिडकुल पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर हत्यारे को माननीय न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा।

पुलिस टीम–
एसएचओ सिडकुल प्रमोद उनियाल
एसएसआई शहजाद अली
एसआई देवेंद्र सिंह चौहान
का0 सुनील तोमर, कर्म सिंह, अरविंद कुमार,
एचसी सुंदरलाल, वसीम (सीआईयू)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *