three states में जीत की ओर बढ़ रही भाजपा, कांग्रेस में छा रही उदासी




नवीन चौहान.
तीन राज्यों के सामने आर रहे चुनाव परिणामों के बाद एक बार फिर भाजपा में उत्साह की लहर दिखायी दे रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि ये चुनाव लोकसभा 2024 की लहर तय कर देंगे। कांग्रेस एक बार फिर से करारी हार का सामना कर रही है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने तो अपनी हार भी स्वीकार कर ली है, उनके शाम साढ़े पांच बजे राज्यपाल भवन में जाकर अपना इस्तीफा सौंपने की बात सामने आ रही है।

मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में मतगणना अभी जारी है। अब तक के रुझानों में मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिखायी दे रही है। हांलाकि तेलंगाना में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ जीतती दिख रही है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज गुजरात में है। यहां उन्होंने तीन राज्यों में भाजपा की जीत के रूझानों पर कहा कि देश की जनता ने इस चुनाव द्वारा अपना मूड व्यक्त किया है, विशेष रूप से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बहुत अच्छी सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने जो नीतियां अपनाई थीं, जनता ने उसे अपना समर्थन देकर हमें (भाजपा) सपोर्ट किया है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश के मन में प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री मोदी के मन में मध्य प्रदेश, मध्य प्रदेश के मन में लाडली बहना और लाडली बहना के मन में मध्य प्रदेश की विजय है।

छत्तीसगढ़ और राजस्थान से अपनी कुर्सी जाते देख कांग्रेस खेमे में उदासी छायी हुई है। अभी कांग्रेस नेता इस पर अपना कोई बयान देते हुए बच रहे हैं। अधिकतर नेताओं का यही कहना है कि अभी मतगणना चल रही है। जीत हार का अंतर सामने आने के बाद ही वह कुछ कहेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का बयान भी अभी सामने नहीं आ रहा है। वहीं दूसरी ओर भाजपा मुख्यालय में खुशी की लहर देखी जा रही है। भाजपा खेमे में जश्न का माहौल है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *