ब्रेकिंग: उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाया, अब शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, दूसरे राज्यों से आने वालों को दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट




नवीन चौहान
प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का समय अब और बढ़ा दिया गया है। उत्तराखंड में कर्फ्यू का समय अब शाम 7:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक कर दिया गया है। शहरी क्षेत्र में जरूरी सामान के संस्थानों को छोड़कर अन्य संस्थान 2:00 बजे होंगे बंद।

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने देर शाम नई एसओपी जारी की। नई एसओपी के अनुसार, अब अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को कोविड निगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य होगी। साथ हीं स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कराना भी अनिवार्य है। 

इन नि​यमों का करना होगा पालन
सभी धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों, विवाह आदि में अधिकतम 100 लोग ही शामिल होंगे। सभी बार, सिनेमा हॉल, रेस्तरां, जिम आदि में भी कुल क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। प्रदेश के सभी जिलों में कोचिंग संस्थानों, स्वीमिंग पूल, स्पा आदि को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। कंटेनमेंट जोन या माइक्रो कंटेनमेंट जोन आदि में सभी गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध लागू रहेगा। 65 से अधिक और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती महिलाओं, गंभीर बिमारी से ग्रसित लोगों को घर पर रहने की दी सलाह। सामाजिक दूरी, मास्क पहनना और हाथों को बार-बार धोने के नियम का सभी पर्यटकों और स्थानीय लोगों को सार्वजनिक स्थल पर अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। मास्क न पहनने पर 500 रुपये जुर्माना लगेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *