हरीश रावत को मुख्यमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट करने को उठ रही मांग, सवा लाख लोगों ने किए हस्ताक्षर





जोगेंद्र मावी
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, पंजाब प्रभारी एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। कांग्रेस के नेताओं
ने हरीश रावत के समर्थन में पूरे उत्तराखंड में हस्ताक्षर अभियान चलाया हुआ है। कांग्रेस के ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय महासचिव प्रमोद खारी के नेतृत्व में चलाए अभियान में सवा लाख लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं, जिनकों जल्द ही दिल्ली पहुंचकर राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल को सौंपेंगे।
मिशन—2022 में अब पूरा एक साल का समय शेष रह गया है। कांग्रेस में अभी ये निर्धारित नहीं है कि विधानसभा चुनाव किस नेता में नेतृत्व में लड़ा जाएगा या मुख्यमंत्री के तौर पर किस नेता को प्रोजेक्ट करेंगे। इसे लेकर कांग्रेस में लगातार मांग उठती जा रही है। स्वयं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कह चुके हैं कि जल्द ही किसी व्यक्ति का नाम घोषित कर दें, ताकि उनके निर्देशन में काम शुरू किया जा सके। लेकिन हरीश रावत को मुख्यमंत्री के नाम के लिए प्रोजेक्ट करने के लिए उत्तराखंड प्रदेश में बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। हरिद्वार ​के कांग्रेस नेता एवं ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय महासचिव प्रमोद खारी ने बताया कि हरीश रावत के समर्थन में उत्तराखंड के सवा लाख लोगों ने हस्ताक्षर युक्त पत्र लिखे हैं। सभी की एक ही मांग है कि उत्तराखंड में कांग्रेस मिशन—2022 के लिए हरीश रावत के निर्देशन में उतरा जाए तो मिशन सफल होगा। प्रदेश की जनता जानती है कि उत्तराखंड का विकास केवल हरीश रावत कर सकते हैं। उन्होंने रोजगार के नए अवसर पैदा किए और सरकारी भर्तियां की। हरिद्वार में अद्र्धकुंभ—2016 उनके नेतृत्व में दिव्य और भव्य हुआ। इसी के साथ अनेक विकास योजनाएं धरातल पर उतरी। उत्तराखंड में सभी वर्गों का समुचित विकास हुआ। प्रमोद खारी ने बताया कि सवा लाख हस्ताक्षर युक्त पत्रों को जल्द ही दिल्ली पहुंचकर राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल को सौंपेंगे। साथ ही पुरजोर तौर पर प्रदेश में अभियान चलाकर जनता तक उनके विकास कार्यों को पहुंचाने का काम करेंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री हरदा ने ​यह लिखी पोस्ट
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि लोग जानते हैं, राज्य के विकास में मुख्यमंत्री की क्षमता व नीतियों का बहुत बड़ा योगदान रहता है। हम चुनाव में यदि अस्पष्ट स्थिति के साथ जाएंगे तो यह पार्टी के हित में नहीं होगा, इस समय अनावश्यक कयास बाजियों तथा मेरा-तेरा के चक्कर में कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट रहा है एवं कार्यकर्ताओं के स्तर पर भी गुटबाजी पहुंच रही है। मुझको लेकर पार्टी को कोई असमंझस नहीं होना चाहिए, पार्टी जिसे भी सेनापति घोषित कर देगी मैं उसके पीछे खड़ा रहूंगा। राज्य में कांग्रेस को विशालतम अनुभवि व अति ऊर्जावान लोगों की सेवाएं उपलब्ध हैं, उनमें से एक नाम की घोषणा करिए व हमें आगे ले चलिए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *