धूम सिंह मैमोरियल पब्लिक स्कूल का दूसरा वार्षिकोत्सव 21 दिसंबर को




सोनी चौहान
हरिद्वार का धूम सिंह मैमोरियल पब्लिक स्कूल अपना दूसरा वार्षिकोत्सव 21 दिसंबर को धूमधाम के साथ मना रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अम्बरीष कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ आनन्द भारद्वाज रहेगें। जबकि विशिष्ट अतिथियों में खंड शिक्षाधिकारी अजय चौधरी कार्यक्रम की शोभा बढ़ायेंगे। इस दौरान स्कूली बच्चों की ओर से शानदार रंगारंग सांस्कृति प्रस्तुतियां दी जायेगी।


धूम सिंह मैमोरियल पब्लिक स्कूल सीतापुर ज्वालापुर की स्थापना साल 2004 में की गई थी। स्कूल के संस्थापक श्री क्षेत्रपाल सिंह चौहान ने गांव में शिक्षा का स्तर बेहतर बनाने के लिए तथा गांव के बच्चों का सर्वागीण विकास करने के लिए गई थी। साल 2004 में कक्षा आठ से प्रारंभ हुआ धूम सिंह मैमोरियल स्कूल अभिभावकों के विश्वास पर खरा उतरा और दिन प्रतिदिन छात्र संख्या में इजाफा। स्कूल के बेहतर प्रबंधन ने शिक्षा के तमाम मानकों को पूरा किया और स्कूल को 12वीं कक्षा तक की मान्यता मिली। सीबीएसई के मानकों के अनुरूप चलने वाले इस स्कूल में वर्तमान में करीब एक हजार से अधिक बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे है।

स्कूल की प्रधानाचार्य साधना भाटिया स्कूली बच्चों को संस्कारवान बनाने के लिए अथक प्रयास कर रही है। इसी स्कूल में एक बार फिर अपना वार्षिकोत्सव 21 दिसंबर को स्कूल परिसर में मनाने का निर्णय किया है। जिसके लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही है। स्कूली बच्चे, अभिभावक और हरिद्वार के गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी कार्यक्रम को सफल बनायेगी। कार्यक्रम सुबह साढ़े 9 बजे शुरू होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *