तलाकशुदा, अवैध संबंध और दो मासूमों का कत्ल, एक खौफनाक सच




तलाकशुदा से निकाह के लिए प्रेमी ने की दो मासूमों का हत्या, मौसी समेत तीन गिरफ्तार
शादाब अली कुरैशी,रुड़की
तलाकशुदा से निकाह करने के लिए एक युवक ने अपने दोस्त के साथ मिलकर तलाकशुदा महिला के दो मासूम बच्चों को गंगनहर में फेंककर हत्या कर दी। इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए पीड़िता तलाकशुदा की सगी बहन को भी शामिल कर लिया। लेकिन बच्चों की तलाश में जुटी मंगलौर पुलिस ने इस घिनौने कृत्य के खेल से परदा उठा दिया। इसी के साथ पुलिस ने दो युवकों और लापता बच्चों की मौसी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार नींद की गोलियां और खाली गिलास बरामद किए है। हत्याकांड का मास्टर माइंड ग्राम प्रधान का भाई हैं।

एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने मंगलौर कोतवाली में दो मासूम बच्चों की हत्या के रहस्य से परदा उठाया। उन्होंने बताया कि 2 जनवरी को दो मासूम भाई-बहन का अपहरण करने की सूचना मंगलौर कोतवाली पुलिस को मिली थी। सूचना पर पुलिस ने वादी हिना पत्नी आरिफ निवासी टोली कस्बा, मंगलौर की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। सीओ मंगलौर मनोज कुमार कत्याल व इंस्पेक्टर गिरीश चंद शर्मा को निर्देशित को जल्द से जल्द बच्चों को सकुशल बरामद कर घटना का खुलासा किया जाए। पुलिस टीम ने बच्चों को बरामद करने के लिये वादी और परिजनों की कुंडली को खंगालना शुरू किया। जिसके बाद एक सिरे से कड़ियों का मिलान होता चला गया। पुलिस टीम ने लापता बच्चों की मां हिना के प्रेमी ताविस को उठा लिया और सख्ती से पूछताछ की गई। ताविस ने पुलिस पूछताछ में सच उगल दिया। आरोपी ताविस ने बताया कि उसने अपने दोस्त आजम व बच्चों की मौसी आरजू के साथ मिलकर बच्चों को गाड़ी में नशीला पदार्थ खिलाकर ले गया। दोनों बच्चों को पुरकाजी के समीप नहर में फेंक दिया। आरोपी ताविस के बताये अनुसार पुलिस टीम ने गंग नहर में गोताखोरों की मदद से बच्चों की तलाश कराई लेकिन बच्चों का कोई पता नहीं लग पाया। पुलिस ने तीनों आरोपी ताविस, आजम और आरजू को गिरफ्तार कर लिया।
इंस्पेक्टर मंगलौर ने ऐसे पकड़ा आरोपी
हिना का चार साल पूर्व अपने पति आरिफ से तलाक हो गया था। हिना के आरिफ से दो बच्चे है। हिना यूपी के ननौता सहारनपुर की रहने वाली है। जबकि यूपी के बागपत में उसका निकाह हुआ था। हिना डांस पार्टी की टीम के साथ काम करती है और मंगलौर में किराये के घर में रहती है। डांस पार्टी में साथ काम करने वाले ताविस से उसकी मुलाकात हो गई। दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा। दोनों के बीच अवैध संबंध कायम हो गए। लेकिन ताविस को उसके दोनों बच्चों पसंद नहीं थे। ताविस तलाकशुदा से निकाह तो करना चाहता था लेकिन बच्चों को नहीं रखना चाहता था। इसीलिए ताविस ने बच्चों को ठिकाने लगाने की खौफनाक साजिश रच डाली। इस साजिश को अंजाम देने में हिना की सगी बहन आरजू भी शामिल हो गई। आरजू भी मन ही मन ताविस को चाहती थी। दोनों रातों में लंबी —लंबी बात किया करते थे। इस बात की जानकारी हिना को नहीं थी।
पुलिस ऐसे पहुंची आरोपियों तक
पुलिस ने हिना के चरित्र की कुंडली को खंगाला तो क्षेत्र के लोगों ने ताविस की जानकारी दी। पुलिस को पता चला कि हिना लोगों से ताविस का ​परिचय बच्चों के पिता के रूप में कराती थी। जब मोबाइल की काल डिटेल को खंगाला गया तो ताविस आरजू और हिना के इर्द—गिर्द कहानी घूमने लगी। पुलिस केस की कड़िया मिलाने लगी। जिसके बाद केस से परदा उठा।
दो मासूमों ने खो दी जिंदगी
इस अवैध संबंधों की प्रेम कहानी ने दो मासूम बच्चों की जिंदगी खो दी। छह साल की महक और चार साल का अर्श उर्फ चांद अब इस दुनिया में नही है। जबकि सगी मौसी ने ही बच्चों का अपहरण करने और पुलिस को गुमराह करने का कार्य किया। आखिरकार आरजू ने अपनी बहन को धोखा देकर एक बार फिर रिश्तों को शर्मसार किया है। जबकि ताविस ने भी ना प्रेम निभाया और ना ही अवैध संबंधों के लिए वफादार रहा। आखिरकार हिना ने अपने दो मासूमों को खो दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *