हरिद्वार को जीरो कोरोना डेथ बनाने में जुटे डीएम सी रविशंकर, वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मांगा जनसहयोग




नवीन चौहान.
हरिद्वार। इस समय कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते जीवन शैली और जिलेभर की व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित है। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ है। संसाधन कम पड़ने लगे हैं। ऑक्सीजन से लेकर राशन तथा अन्य आवश्यक चीजें भी कम पड़ती दिख रही हैं।
संकट के इस दौर में प्रशासन स्तर पर सिस्टम को सक्रिय करने के साथ ही जिलाधिकारी
सी रविशंकर ने जनता से सहयोग मांगा है।
जिलाधिकारी ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जनपद भर के सामाजिक राजनैतिक और स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों से संवाद स्थापित किया। इस दौरान जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि जनपद में कोरोना के कारण एक भी मौत में हो। कॉन्फ्रेंस में अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन के सिलेंडर, लोगों के लिए राशन, मास्क वितरण, सोशल डिस्टेंस बनाने आदि के लिए लोगों से सहयोग मांगा गया।
वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अपील की गई कि अगर किसी भी क्षेत्र में कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है, उसे आइसोलेट किया जाता है अथवा किसी की मृत्यु हो जाती है तो तुरंत प्रशासन को सूचित करें। लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने तथा मास्क आदि वितरित करने और राशन आदि वितरण में सहयोग करने का भी आग्रह किया गया।
इस दौरान सिडकुल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरेंद्र गर्ग में सिडकुल में कोरोना संक्रमित लोगों की मदद के लिए मेडिकल सेंटर बनाए जाने की बात कही। उन्होंने प्रशासन को उद्योग जगत की ओर से हर संभव सहयोग देने का भरोसा दिलाया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने मीडिया से आग्रह किया कि कोरोना का हाल में सकारात्मक और तथ्यात्मक खबरों के प्रकाशन पर ही ज्यादा बल दें। बीइंग भगीरथ के संयोजक शिखर पालीवाल ने अधिक से अधिक सामाजिक संस्थाओं से प्रशासन के साथ जुड़ने की अपील की।
प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजेश शर्मा ने निजी चिकित्सकों और उनके नर्सिंग होम्स का भी सहयोग कोरोना काल में मरीजों की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए करने का सुझाव दिया। रुड़की के सरकारी अस्पताल के सीएमएस डॉ संजय कंसल ने अपने अस्पताल में सोमवार से कोरोना सेंटर संचालित करने की बात कही।
मुख्य विकास अधिकारी डॉ सौरभ गहरवाल ने बताया कि पिथौरागढ़ से एक ऐसी तकनीकी टीम हरिद्वार में सर्वे करने आ रही है जो मेडिकल सेंटर में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए पाइप लाइन आदि की सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। सिडकुल इंडस्ट्री एसोसिएशन के महामंत्री राज अरोड़ा ने भी उद्योगों की ओर से हर संभव सहयोग देने की बात कही। वरिष्ठ पत्रकार राहुल वर्मा ने अति गंभीर मरीजों के लिए प्राथमिकता के आधार पर बैड, उपलब्ध कराए जाने की बात कही।
पत्रकार नवीन चौहान ने प्राइवेट नर्सिंग होम में इलाज की दरों को नियंत्रित रखें जाने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताई। सेमिनार में एसडीएम गोपाल चौहान, प्रशासनिक अधिकारी विकास ठाकुर, डा. मनोज पाठक समेत विभिन्न संस्थाओं से जुड़े सदस्य और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *