डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने आर्ट गैलरी ‘‘प्रयास‘‘ का किया शुभारम्भ




सोनी चौहान
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज शुक्रवार को पाण्डेखोला स्थित राजकीय सम्प्रेक्षण गृह में एक आर्ट गैलरी ‘‘प्रयास‘‘ का शुभारम्भ किया। सम्पेक्षण गृह में निवासरत् बच्चों ने इस आर्ट गैलरी में अपनी अनेक कलाकृतिया बनायी हुई है। जिलाधिकारी ने सभी बच्चों और इनकी कलाकृतियों की बहुत प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बच्चों द्वारा बनायी गयी पेंटिग और चित्रों की फे्रमिंग कराकर विभिन्न कार्यालयों और उदयशंकर नाट्य अकादमी के आर्ट गैलरी में लगाई जायें।


जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि बच्चों को विभिन्न क्रिया-कलापों में शामिल कर उनके जीवन में परिर्वतन लाया जा सकता है। ऐसे प्रयासो से बच्चों के अन्दर सकारात्मक सोच की भावना पैदा होती है। व्यक्ति से गलती होना स्वभाविक है लेकिन उसे सुधार कर नये लक्ष्य की ओर बढ़ना ही सही परिकल्पना है। उन्होंने कहा कि बच्चों में हमेशा सकारात्मक सोच होनी चाहिए। डीएम ने बच्चों से कहा किसी भी प्रकार का सहयोग और जरूरत के लिए आप मुझसे सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने सम्प्रेक्षण गृह के विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।


इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी राजीव नयन तिवारी, विद्या कर्नाटक, सप्रेक्षण गृह के योग अध्यापक नवजोत जोशी, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष प्रशान्त जोशी, नीलिमा भटट, रेखा शाह, ललित बाराकोटी आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर बच्चों ने अनेक मनमोहक प्रस्तुतिया दी जिसकी उपस्थित लोगो द्वारा प्रशंसा की गयी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *