डीएम सुरेन्द्र नारायण पाण्डे ने गरीब आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की सहायता




सोनी चौहान
डीएम सुरेन्द्र नारायण पाण्डे और सभी ​अधिका​रियों ने गरीब बच्चों को ​ठंड से बचाने के लिए एक पहल शुरू की है। जिसमें डीएम और सभी अधिकारियों के द्वारा विद्यालयों में आर्थिक रूप से कमजोर, बेहद गरीब नौनिहालों को जूते, गरम मोजे, गरम लोअर, अपर, स्वेटर आदि प्रदान किये जायेगें। जनपद के सभी अधिकारियों ने इस कार्य के लिए सोमवार को जिला सभागार में 30 हजार रूपये की धनराशि जमा की।
तीन दिन में बनायें गरीब बच्चो की सूची
जिलाधिकारी एसएन पाण्डे ने शिक्षाधिकारियों को 3 दिन के अन्दर आर्थिक रूप से कमजोर, बेहद गरीब नौनिहालों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिससे उन्हें जूते, गरम मोजे, गरम लोअर, अपर, स्वेटर आदि जरूरत के वस्त्र उपलब्ध कराये जा सकें।
रेडक्रास मद
डीएम और अधिकारियों ने उदारता का परिचय दिया और गरीब बीमारो की मदद के लिए रेडक्रास मद में 29100 रूपये की धनराशि जमा कराई। यह धन राशि जमा करके मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध करायी। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि असहाय, जरूरतमंद, गरीब आदि को नियमानुसार धनराशि उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त अधिकारियों को मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए रेडक्रांस में अधिक से अधिक धनराशि जमा करने को कहा, इस हेतु उन्होंने विभिन्न अधिकारियों को रेडक्रांस रसीद बुक उपलब्ध कराने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिये।
जिलाधिकारी ने जनपद के गणमान्य नागरिकों, बुद्धिजीवियों, स्वयं सेवियों, विभिन्न संस्थाओं, व्यापारियों, सभी सक्षम जनों आदि से सामाजिक दायित्वों के निर्वहन में अपनी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने की भावुक अपील की है। उन्होंने बेहद भावुक अपील में कहा है कि 6 से 15 वर्ष तक के आर्थिक रूप से अक्षम, बेहद गरीब नौनिहालों को ठंड से राहत देने हेतु जूते, मोजे, गरम लोअर, अपर, स्वेटर आदि स्वेच्छा से भेंट करना चाहते हों तो अपने नजदीकी तहसील, ब्लाक, आपदा कन्ट्रोल कक्ष में जमा कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि जमा किये गये गरम वस्त्रों को आर्थिक रूप से कमजोर, गरीब नौनिहालों में वितरित किया जायेगा। उन्होंने जनपद के नौनिहालों के सुरक्षित भविष्य और इस परोपकार के काम में बढ़चढ़ कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है।
उन्होंने इस सम्बन्ध में किसी भी जानकारी हेतु उप जिलाधिकारी चम्पावत के मोबाइल नम्बर 9627759646 पर तथा आपदा कन्ट्रोल रूम के बेस फोन 05965-230819 या 05965-230307 (टौल फ्री-1077) पर सम्पर्क करने को कहा है।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी चम्पावत अनिल गर्ब्याल, पाटी शिप्रा जोशी, वरिष्ठ कोषाधिकारी हेमेन्द्र प्रकाश गंगवार, जिला विकास अधिकारी सन्तोष कुमार पन्त, सीएमओ डा.आरपी खंडूरी, सीवीओ डा.बीएस जंगपांगी सहित सभी अधिकारी मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *