डिप्टी सीएम के आने से पहले किसानों का बवाल, भाजपा नेता की गाड़ी में लगायी आग, किसानों को कुचलने का आरोप




नवीन चौहान.
लखीमपुर खीरी के तिकुनियां में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के कार्यक्रम से ठीक पहले बवाल हो गया। यहां किसानों ने कृषि कानूनों का विरोध करते हुए डिप्टी सीएम के खिलाफ विरोध प्रकट किया और उस स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया जहां उनका हैलीकाप्टर उतरना था। आरोप है कि इस दौरान किसान और भाजपाईयों के बीच झड़प हुई और एक भाजपा नेता ने अपनी कार से विरोध प्रकट कर रहे किसानों को कुचल दिया।

इस घटना में कई किसानों के घायल होने की सूचना सामने आयी, चर्चा रही कि हादसे में किसान की मौत भी हो गई लेकिन इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बतादें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीर में डिप्टी सीएम का कार्यक्रम था। उनके पहुंचने की खबर पर रविवार को बड़ी संख्या में किसानों ने तिकुनियां कूच कर दिया। महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने उस हेलिपैड स्थल पर कब्जा जमा लिया, जहां डिप्टी सीएम का हेलिकॉप्टर उतरना था।

तिकुनिया में नाराज किसानों ने डिप्टी सीएम के स्वागत में लगी होर्डिंग को उखाड़कर विरोध जताया। आरोप है कि इसी दौरान भाजपाइयों ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी। इससे गुस्साए किसानों ने गाड़ियों में आग लगा दी। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। फिलहाल मौके पर तनाव बना है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *