जीआरपी हरिद्वार ने 24 घंटे में पकड़ लिया वृद्ध का हत्यारा, अहमदाबाद मेल के कोच में हुई थी घटना




नवीन चौहान.
अहमदाबाद मेल के कोच में हुई वृद्ध की हत्या का जीआरपी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया। हत्यारे के पास से वह चाकू भी बरामद कर लिया जिससे घटना में इस्तेमाल किया गया। घटना का खुलासा करने वाली टीम की अधिकारियों ने सराहना की है।

जानकारी के अनुसार दिनांक 17/08/2021 थाना जीआरपी हरिद्वार को सूचना मिली कि योग नगरी रेलवे स्टेशन ऋषिकेश से चली ट्रेन संख्या 09032 योगा EXP के कोच के अन्दर लहू लूहान हालत में एक वृद्ध व्यक्ति पड़ा है। जिसकी शिनाख्त मौके पर उसके जेब से मिले मतदाता पहचान पत्र से रोशनलाल पुत्र मोहन लाल निवासी- म0न0-18 सतजोत नगर ग्राम- ढडंरा लुधियाना वेस्ट जिला लुधियाना के नाम से हुई।

वृद्ध के शरीर पर काफी गंभीर चोटें लगी थी जो कि प्रथम दृष्टया किसी धारदार हथियार से पहुंचाई गई प्रतीत हो रही थी। जिसे उपचार हेतु राजकीय अस्पताल हरिद्वार पर ले जाया गया। डॉक्टर द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर चोटों की स्थिति को देखते हुए है AIIMS अस्पताल ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया दौराने उपचार एम्स अस्पताल में उपरोक्त वृद्ध व्यक्ति की मृत्यु हो गई। जिस संबंध में उप निरीक्षक विनोद कुमार द्वारा अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध मु0अ0सं0 46/21 धारा 307 भादवि बनाम पंजीकृत कराया गया।

क्योंकि घटना बिल्कुल ब्लाइंड थी। ट्रेन में यात्रियों से पूछताछ करने पर भी किसी के द्वारा भी घटना के संबंध में नहीं बताया गया। इस प्रकार के जघन्य अपराध में संलिप्त अभियुक्त की तलाश एवं गिरफ्तारी हेतु तत्काल पुलिस अधीक्षक रेलवेज एवं अपर पुलिस अधीक्षक रेलवेज के दिशा निर्देश में टीम गठित की गई। जिनके द्वारा सघन चेकिंग व मुखबिर की सूचना के माध्यम से स्टेशन के बाहर एक संदिग्ध व्यक्ति जिसके कपड़ों में खून के निशान लगे हुए थे को रोककर पूछताछ की गई।

पूछताछ में उसने अपना नाम सोनू पुत्र नंदकिशोर निवासी राजीव नगर बांकेबिहारी रोड मकान नंबर CV-275 थाना बेगमपुर दिल्ली बताया। उसके द्वारा बताया गया कि वह दिनांक 17 अगस्त 2021 को अहमदाबाद मेल से दिल्ली जाना था, जिसके लिए वो स्टेशन पर आया था। स्टेशन पर आने से पहले उसने बाहर ठेके से शराब पी और शराब के नशे में कोच में बैठ गया।

कोच में पहले से एक वृद्ध व्यक्ति बैठा हुआ था। उसके अलावा कोई भी अन्य यात्री उस कोच पर नहीं बैठा था। दोनों का शराब पीने को लेकर और शराब के नशे में कोच में न बैठने को लेकर आपस में विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ा की उसके द्वारा चाकू से वार किया व धक्का दिया। जिससे वृद्ध व्यक्ति को सिर मे गंभीर चोट लगने के कारण उसका बहुत खून बहने लगा। जिसे देखकर वह चुपचाप हरिद्वार स्टेशन पर उसे तड़पता हुआ छोड़कर उतर गया।

जीआरपी हरिद्वार पुलिस की तत्परता से अभियुक्त 24 घंटे के अंदर दबोचा गया जिसकी उच्च अधिकारी गणों द्वारा एवं रेलवे अधिकारियों द्वारा काफी प्रशंसा की गई।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त
सोनू पुत्र नंदकिशोर निवासी सीवी 275 थाना बेगमपुर दिल्ली ।

गिरफ्तार करने वाली टीम के नाम
1- निरीक्षक टी एस राणा प्रभारी साइबर सेल
2-अनुज सिंह थानाध्यक्ष जीआरपी हरिद्वार
3- उप निरीक्षक प्रदीप राठौर एसओजी उत्तराखंड
4-उप निरीक्षक विनोद कुमार थाना जीआरपी हरिद्वार
5-एचसीपी बलबीर पवार
6-कांस्टेबल हरेन्दर
7-कॉन्स्टेबल संदीप सैनी
8-कांस्टेबल कुलदीप
9-कॉन्स्टेबल दिनेश लाल आरपीएफ हरिद्वार।
10- कॉन्स्टेबल हरीश कांडपाल फील्ड यूनिट हरिद्वार।
11- कॉन्स्टेबल अक्षय फील्ड यूनिट हरिद्वार।
12- कांस्टेबल अनिल चौहान फील्ड यूनिट हरिद्वार।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *