मासूम की मौत से रो उठा हरिद्वार, हर किसी की आंख हुई नम




जोगेंद्र मावी
हरिद्वार देवभूमि में 11 साल की मासूम की मौत की खबर से हरिद्वार के हर शख्स की आंख नम है। हर कोई चाहता है कि मासूम की हत्या करने वाले को फांसी की सजा मिले। सोशल मीडिया पर भी मासूम बच्ची को जहां श्रद्धांजलि दी जा रही है वहीं सभी चाहते हैं कि हत्या करने वालों को सरेआम फांसी की सजा दी जाए, ताकि कोई फिर ऐसा करने की सोच भी न सके।
मासूम के दरिंदों को फांसी की सजा से कम नहीं
समाजसेवी विकास गर्ग ने मासूम के साथ घिनौने कृत्य को अंजाम देने वाले आरोपी के लिए फांसी की मांग की है।
भाजपा नेता विशाल गर्ग ने कहा कि मासूम की मौत से वह बेहद आहत है। ऐसे आरोपी को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।
कन्हैया खेवड़िया ने लिखा कि निशब्द हूं, 11 वर्षीय बच्ची मेरे लिए भी बेटी के समान है। फांसी नहीं जिंदा जलाना चाहिए ऐसे पापी को। मनोज गहतोड़ी ने लिखा है कि ऐसे दरिंदे को फांसी की सजा से कम नहीं होनी चाहिए। अभिनव चौहान ने लिखा है कि शर्मसार करने वाली घटना है, बेटी के हत्यारों को गोली मारो।

यह भी प​ढिए ——  पुलिस को गुमराह करता रहा प्रॉपर्टी डीलर, मासूम के शव को बताया डमी

कनखल निवासी समाजसेवी छात्रा एकता अरोरा ने लिखा है कि कल की समस्त हरिद्वार वासियों को शर्मशार करने वाली है। देवभूमि हरिद्वार में भी यह कृत्य होने शुरू हो गए हैं। इस सभी के लिए यह शर्म का विषय है यदि अभी भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो हो सकता है भविष्य में भयावह हो। एक तरफ हम लोग 21वीं सदी में मिलने वाली सुविधाएं एवं आधुनिकता के कारण अपनी छाती फूला रहे हैं और अपनी पीठ थपथपा रहे हैं, लेकिन हमारे समाज में बेटियां आज भी सुरक्षित नहीं है। सालों पुरानी मानसिकता एवं कुरीतियां बेटियों को पनपने नहीं दे रही है। सरकार को एक और कड़ा कानून लाना पड़ेगा। जिसमें दोषियों को सरेआम फांसी की सजा होनी चाहिए।
इसी प्रकार की भावना हजारों लोग लिख चुके हैं। इससे प्रतीत हो रहा है कि देवभूमि को कलंकित करने वाले दरिंदों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। सभी ने सोशल वेबसाइटों पर 11 साल की मासूम बेटियों को श्रद्धांजलि देते हुए कातिलों को सजा की मांग उठाई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *