शिवलोक कॉलोनी का हाईटेक पुलिस बूथ, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, 

हरिद्वार। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने शिवलोक कॉलोनी में पुलिस बूथ का उद्घाटन किया। पुलिस बूथ में दो पुलिस कांस्टेबल 24 घंटे कॉलोनीवासियों की सुरक्षा के लिये तैनात रहेंगे। बूथ के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाये गये है, जो संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रखने में कारगर भूमिका अदा करेंगे। जबकि पुलिस बूथ पर सभी पुलिस अधिकारियों के महत्वपूर्ण फोन नंबर चस्पा किये गये है। जिससे पुलिस को सूचना देने में किसी पीड़ित को कोई परेशानी ना हो। इस दौरान एसएसपी ने पौंधारोपण कर हरियाली का संदेश भी दिया।


रानीपुर कोतवाली क्षेत्र की पॉश कॉलोनी शिवलोक के निवासियों ने निजी सहयोग से कॉलोनी के भीतर एक पुलिस बूथ की स्थापना की है। कॉलोनी वासियों ने शिवलोक मिलन समिति गठित कर इस पुलिस बूथ को हाईटेक बनाया है। रविवार दोपहर एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने इस पुलिस बूथ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कॉलोनीवासियों को संबोधित करते हुये एसएसपी ने कहा कि जिस कॉलोनी में एकता होती है वहां अपराधिक वारदात कम होती है। यहां के निवासियों ने एक अच्छी पहल की है। हरिद्वार पुलिस उनका सहयोग करने के सदैव तत्पर है। पुलिस बूथ में दो कांस्टेबलों की तैनाती रहेगी तो दिन और रात्रि के अनुसार बदलते रहेंगे।

इस दौरान कॉलोनी के निवासियों ने कुछ समस्याओं को एसएसपी के सामने रखा। जिसको जल्द दूर करने का भरोसा एसएसपी ने दिया है। कॉलोनी के बच्चों ने तेज स्पीड के दो पहिया वाहनों के निकलने की समस्या एसएसपी के सामने रखी है। इस दौरान बच्चों ने एसएसपी को फूल देकर सम्मानित किया। रानीपुर कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्य पाल ने कहा कि पुलिस हर समय जनता के सुरक्षा के लिये मुस्तैद है।

किसी भी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर समस्या का निस्तारण करेगी। कार्यक्रम का संचालन दुर्गेश खन्ना ने किया। जबकि कॉलोनी निवासी राकेश अनेजा, राजेश अनेजा, लहर हरिया, महेश शर्मा, मनीष लखानी, मुनीष गर्ग, राजेश शर्मा, रविंद्र, राजीव शर्मा, आशीष चौहान, प्रदीप कुमार, संजीव सोनकर व अमित बजाज सहित भारी संख्या में महिलायें, बुजुर्ग और बच्चे शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *