होली गैंगेज स्कूल का रिजल्ट 99.95 फीसदी, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान,

हरिद्वार। होली गैंगेज पब्लिक स्कूल ज्वालापुर हरिद्वार का 2017-18 का वार्षिक परिणाम घोषित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ सरस्वती माता की स्तुति द्वीप प्रज्वलित करके एमडी मालती नौटियाल प्रधानाचार्य रागिनी सिन्हा तथा सम्मानित स्टॉफ ने किया। संचालन सुगन्धा नौटियाल तथा कमलेश बेसल ने किया ।

विद्यालय की प्रबन्धिका मालती नौटियाल ने अपनी-अपनी कक्षाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने विद्यार्थियों को पुरस्कार तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। प्रबन्धिका मालती नौटियाल ने अभिभावकों एवं छात्रों को सम्बधित करते हुए कहा कि इस वर्ष विद्यालय का परीक्षा परिणाम 99.95 प्रतिशत रहा है। इसके लिए उन्होनें पूरी स्टाफ एवं बच्चों को धन्यवाद दिया और कहा कि हमें और अधिक परिश्रम करके अगले वर्ष इस परिणाम को 100 प्रतिशत लाने के लिए कड़ी मेहनत करनी है। जिन बच्चों के कम नम्बर है उन्हें और अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है।

अभिभावकों तथा अध्यापकों को ऐसे बच्चों पर अत्याधिक ध्यान देने की आवश्यता है। स्वच्छ व सुंदर लेखन के लिए प्रधानाचार्य रागिनी सिन्हा द्वारा पुरस्कार एवं प्रमाणपत्र प्रत्येक कक्षा के प्रत्येक वर्ग से दो-दो छात्रों का प्रदान किए गए। उत्तम विद्यालय परिधान के पुरस्कार प्रशासनिक अधिकारी किसलय नौटियाल द्वारा वितरित किए गए। बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए विधालय की ओर से धन्यवाद करते हुए किसलय नौटियाल ने कहा कि जन्म से ही हर बच्चे की अपनी एक अलग विशेषता होती है उनके काम करने का तरीका भी अलग होता है।

जिन छात्रों के थोड़े कम अंक आए है उनको भी आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें न कि हतोत्साहित करें क्योंकि वो भी किसी से कम नहीं हैं और अभिभावकों से कहा कि बच्चों की दैनिक जरूरतों को पूरा करने से ही हमारी जिम्मेदारियां खत्म नहीं होती बल्कि उनके विकास के लिए उन पर पूर्ण तरीके से ध्यान देना चाहिए कि उनके दिनचर्या कैसी चल रही है। पुरस्कार वितरण में कानन आहूजा, रागिनी सिन्हा, प्रीति नौटियाल एवं पल्लव नौटियाल ने भी अपना सहयोग दिया। अनुष्का त्यागी कक्षा 6 (अ) तथा टीशा हंस 9 (स) को विद्यालय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए विद्यालय की प्रबंधिका मालती नौटियाल ने पुरस्कृत किया।


स्कूल के आदर्श छात्र का पुरस्कार 11 Science के वासू को किसलय नौटियाल ने प्रदान किया एवं प्रबन्धिका महोदया द्वारा विद्यालय के समस्त अध्यापकों तथा कर्मचारी वर्ग भी पुरस्कृत किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *