कोरोना को काबू करने में आईएमए एसोसियेशन करेगा जिला प्रशासन का सहयोग, देंखे वीडियो





नवीन चौहान

कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति और उसके बचाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर की जाने वाली तैयारियों को जनता तक पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी सी रविशंकर साप्ताहिक ब्रीफिंग करते है। प्रेस वार्ता के दौरान जिलाधिकारी मीडिया के तमाम सवालों का जवाब देते है। कोरोना संक्रमण से बचने की जनता से लगातार अपील करते है। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि कुंभ पर्व में कोरोना को काबू करने के लिए आईएमए एसोसियेशन जिला प्रशासन का सहयोगी बनकर कार्य करेगा।


6 मार्च 2021 को एक बार फिर जिलाधिकारी सी रविशंकर ने मेला नियंत्रण सभागार में साप्ताहिक ब्रीफिंग करते हुए कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी दी। डीएम ने बताया कि हरिद्वार जनपद में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में लगातार कमी दर्ज की गयी है। लेकिन जिला प्रशासन आगामी कुम्भ पर्व के दृष्टिगत कोविड 19 को गंभीरता से ले रहा है। स्नान पर्व और भीड़ को देखते हुए कोरोना के दृष्टिगत कोई भी लापरवाही नहीं बरती जायेगी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन व्यवस्थाओं को सृदढ़ बनाकर कार्य कर रहा है। वर्तमान में 22 लाख की आबादी पर 5 लाख व्यक्तियों के टेस्ट प्रशासन ने कराये हैं। स्नान पर्वों पर सैम्पलिंग करायी गयी है। जो आगे आने वाले स्नानों पर और अधिक संख्या में करायी जायेगी।
कुम्भ मेला नोटिफिकेशन न होने तक सभी मेला पर्वो, आयोजनों पर वर्तमान में जिला प्रशासन से जारी एसओपी का पालन अनिवार्य होगा। टेस्टिंग और सैम्पलिंग लगातार जारी रहेगी। हमारे समस्त स्वास्थ्य उपकरणों व मानव संसाधनों को भी बढ़ाया गया है। मुख्य स्नान पर्व पर निजी स्वास्थ्य संस्थानों के भी 80 प्रतिशत स्वास्थ्य संसाधनों को भी आरक्षित कर लिया गया है। उनके सभी विशेषज्ञों को जिला प्रशासन के बुलाये जाने पर उपलब्ध रहने के आदेश दिये हैं। इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी निजी चिकित्सा संस्थानों के संसाधनों, व सुविधाओं को देने में स्वेच्छा जतायी है। एक निजी हाॅस्पिटल में प्राइवेट टेस्टिंग लैब भी स्थापित कर ली गयी है। एक प्राइवेट मोबाइल लैब भी उपलब्ध हो गयी है।
आगामी स्नान पर्वो पर पीआरडी सहित अन्य जवानों व विभिन्न वाॅलेंटियर्स को पहले से अधिक संख्या में तैनात किया जायेगा। पतंजलि के प्रतिनिधियों की ओर से स्व निर्मित मास्क भी जिलाधिकारी को उपलब्ध कराये गये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *