हरिद्वार सांसद की छवि भाजपा के सुशासन का संदेश, आदर्श व्यक्तित्व होगा प्रत्याशी





काजल राजपूत
हरिद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा का सबसे ईमानदार चेहरा ही लोकसभा का प्रत्याशी होगा। जिसका दूरदर्शी विजन होगा और जनता के लिए प्रति संवेदनशील होगा। हरिद्वार सांसद की छवि भाजपा के सुशासन का संदेश होगा। अल्मोड़ा, नैनीताल और टिहरी में भाजपा ने मौजूदा सांसदों को मैदान में दोबारा उतारकर हरिद्वार और पौड़ी सीट पर अभिनव प्रयोग करने के लिए होल्ड पर रख दिया है। हालांकि संघ के सर्वे में हरिद्वार और पौड़ी के लिए चयनित प्रत्याशियों के नामों पर मोहर लगा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी सीट पर मैदान में उतरने के साथ ही धार्मिक नगरी हरिद्वार से भी एक धार्मिक प्रवृत्ति के राजनैतिक व्यक्तित्व को चेहरा बनाया जाना तय है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र की सत्ता में आने के बाद से समूचे भारत में धार्मिक आस्था का महत्व बढ़ा है। अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से सभी सनातन प्रेमियों में भाजपा के प्रति झुकाव भी गहरा हुआ है। देश वासियों ने सनातन संस्कृति के चारों धामों के साथ अयोध्या और काशी में अभूतपूर्व विकास को खुली आंखों से सभी ने ​देखा।
कुछ ऐसा ही संतुलित और सुनियोजित विकास की आवश्यकता कुंभ नगरी हरिद्वार में भी महसूस की जाती रही है। गंगा नगरी हरिद्वार में धर्म स्थलों के उत्थान के साथ औद्योगिक विकास की आवश्यकता महसूस की जाती रही है। जहां उद्योगों को बल मिल सकें और रोजगार का मार्ग प्रशस्त हो। हरिद्वार का सर्वागीण विकास हो सकें। बीते कुछ सालों में हरिद्वार की स्थिति को देखा जाए तो हरिद्वार अपेक्षा के अनुरूप विकास करने में पीछे रह गया। हरिद्वार आकांक्षी जिलों में से एक है। मौजूदा सांसद के गोंद लिए गांव की स्थिति में कोई परिवर्तन दिखाई नही दिया। ऐसी स्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को पूरा करने के लिए हरिद्वार को एक ईमानदार, साफ सुथरी छवि, प्रशासनिक अनुभव और दूरदृष्टि सोच वाले व्यक्तित्व को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारना ही हरिद्वार के लिए सुखद होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *