जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम को मिला धमकी भरा पत्र




नवीन चौहान.
संघ पृष्ठभूमि और भाजपा के नजदीकी जगद्गुरु आश्रम के पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम को धमकी भरा पत्र मिला है। जगद्गुरु को यह पत्र डाक के माध्यम से मिला है।

धमकी भरे पत्र में जगद्गुरु समेत धर्मचार्यों को मारने की धमकी दी गयी है और पत्र के अंत में तालिबान लिखा गया है। पत्र को हिंदी में कविता के रूप में लिखा गया है। पत्र में नेहरू गांधी बहुगुणा केजरीवाल राहुल ममता बनर्जी आदि का भी जिक्र किया गया है। पत्र में उन्हें अपना चमचा बताया है। जगद्गुरु शंकराचार्य ने धमकी भरे पत्र को पुलिस को सौंपा दिया है, जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी 2008 में जगद्गुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज को धमकी भरा पत्र मिल चुका है और उनके ऊपर हमला भी हो चुका है। एसएसपी हरिद्वार डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने एक आश्रम में पत्र मिलने की बात की पुष्टि की है। पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है।

जगद्गुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम ने कहा कि यह धमकी तो तालिबान की ओर से है। इससे पहले भी उन्हें इस्लामिक संगठनों की ओर से धमकी मिल चुकी है। कहा कि वह किसी प्रकार की धमकी से भयभीत होने वाले नहीं है। सन्यासी का अर्थ होता है वह भयमुक्त, उसने हमें किसी का डर नहीं है। अगर हमें हिंदुत्व के लिए अगर कोई चीज घटित हो जाती है हमारा बलिदान हो जाता है तो हमारे लिए बहुत अच्छी बात है। सन्यासी मात्र होने से हमारी मुक्ति होगी या नहीं होगी लेकिन हिंदुत्व के विषय पर यदि बलिदान होगा तो हमारे लिए प्रशंसा की बात है। इसमें चिंता की कोई बात नहीं है कोई जरूरत नहीं है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *