ज्वालापुर पुलिस ने 24 घंटे में पकड़ा रिक्शा चोर




नवीन चौहान.
कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने चोरी गए ई रिक्शा को 24 घंटे के अंदर बरामद कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार दिनांक 28/02/2022को वादी मोहम्मद हनीफ पुत्र नफीस निवासी इंदिरा बस्ती लाल मंदिर कोतवाली ज्वालापुर हरिद्वार की तहरीर की सूचना दी कि दिनांक 26/02 /22 को वादी की ई रिक्शा चेसिस नंबर M3JMMUYX1H13255 इंदिरा बस्ती लाल मंदिर से चोरी हो गया है। जिसके आधार पर थाना हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या 137/ 22 धारा 379 भा द वि पंजीकृत किया गया।

घटना के तत्काल अनावरण करने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार द्वारा निर्देशित किया गया। जिसके परिपेक्ष में पुलिस अधीक्षक नगर व सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी ज्वालापुर के निकट सर्वेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ज्वालापुर को उक्त रिक्शा को बरामद करने हेतु निर्देशित किया गया।

इसी क्रम में सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति चोरी की रिक्शा को बेचने के लिए सिडकुल जा रहा है। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक द्वारा तत्काल उप निरीक्षक प्रवीण रावत को मय टीम के रवाना किया गया। प्राप्त सूचना के आधार पर बीएचईएल बैरियर के पास चेकिंग की कार्यवाही की जाने लगी। कुछ समय पश्चात भगत सिंह चौक की तरफ से लाल रंग की ई-रिक्शा आती हुई दिखाई दी। पुलिस टीम को देखकर रिक्शा चालक भागने का प्रयास करने लगा। जिस पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा मौके पर पकड़ लिया गया। सख्ती से पूछताछ की गई तो ई रिक्शा चालक ने अपना नाम तनवीर पुत्र अवतार निवासी ग्राम सराय निकट आशियाना होटल कोतवाली ज्वालापुर बताया।

ई रिक्शा के संबंध में पूछा तो बताया कि मैंने ई रिक्शा 27/2 /22 की सुबह 3:00 से 4:00 के बीच लाल मंदिर इंदिरा बस्ती से चोरी की है, आज इसे बेचने की फिराक में था लेकिन बेच नहीं पाया। चोरी की ई रिक्शा के चेचिस नंबर M3JMMUYX1H13255 का मिलान किया गया तो थाना हाजा पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 137/ 22 धारा 379 भादवी में चोरी ई-रिक्शा से मेल खाता पाया गया अभियुक्त को कारण गिरफ्तारी बता कर मौके से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम
1 उप निरीक्षक प्रवीण रावत
2 कांस्टेबल राजेश
3 कॉन्स्टेबल हसल वीर
4 कॉन्स्टेबल संजय रावत



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *