कोटद्वार में बादल फटने से तबाही, घरों में घुसा मलबा




ऋषिकेश। मूसलाधार बारिश और बादल फटने से उत्तराखंड के कोटद्वार में लोगों को जानमाल के नुकसान का सामना करना पड़ा। बारिश के बाद से शहर में हालात बेकाबू हैं। अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की जान चले जाने की सूचना है। पुलिस की टीम और स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं

   sr3

कोटद्वार के पनियाली गधेरे में आधी रात को बादल फट गया। इससे ग्राम सभा मानपुर से सटी आर्मी की कैंटीन में पानी के साथ मलबा घुस गया। यहां से मलबा और पानी आर्मी के एमटी कैंप की दीवार को तोड़ते हुए देवी रोड स्थित रिफ्यूजी कॉलोनी में तबाही मचाने लगा। लोगों में अफरा-तफरी मच गई, लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे। रिफ्यूजी कॉलोनी में चंदर अरोड़ा का 21 वर्षीय पुत्र लक्ष्य अरोड़ा मलबे में दब गया और बगल में ही रह रहे चंदर के भाई सुदर्शन अरोड़ा की पत्नी ज्योति पानी के तेज बहाव में बह गई। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

sr2

सुबह तक चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन में लक्ष्य का शव मलबे के नीचे दबा मिला जबकि ज्योति का शवकॉलोनी से कुछ दूर स्थित बिजली घर के निकट नाले के किनारे पड़ा मिला। पानी के तेज बहाव के कारण रिफ्यूजी कॉलोनी पूरी तरह से तहस नहस हो गई है। यहां रहने वाले लोग इधर-उधर शरण लिए हुए हैं।

sr4



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *