धर्मकांटे में अधर्म: उधमसिंह नगर पुलिस ने किया भंडाफोड़, छह गिरफ्तार





नवीन चौहान
धर्मकांटे में अधर्म कराने वाले गैंग के छह शातिर सदस्यों को गिरफ्तार कर उधमसिंह नगर ने हाईटेक चोरी का खुलासा किया है। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपीगण कंप्यूटर में चिप लगाकर वजन बढ़ाने के कार्य को बेहद ही शातिराना अंदाज में करते थे। जिसके बाद गेंहू, चावल व अन्य वाहन में भरे सामान का वजन बढ़ जाता है। जिसका सीधा नुकसान खरीदने वाले ग्राहक को होता था। राइस मिल संचालक की शिकायत पर सितारगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद हाईटेक रैकेट को पकड़ने में सफलता पाई। आरोपियों ने उधमसिंह नगर के अलावा हरिद्वार और देश के विभिन्न राज्यों में लगे धर्मकांटे में लगे कंप्यूटर में चिप लगाई हुई है। जिसके चलते वजन में बढ़ोत्तरी हो जाती है और ग्राहकों को नुकसान उठाना पड़ता है।
कंप्यूटर में लगाई जाने वाली एक चिप की कीमत करीब 70 से 80 हजार के बीच बताई गई है। जिसमें ए, बी, सी और डी चार बटन होते है।
ए बटन को एक बार दबाने पर करीब 14 से 15 कुंतल तक वजन बढ़ जाता है। अगर तीन से चार बार ए बटन को दबाया तो करीब 100 कुंतल तक वजन आसानी से बढ़ाया जा सकता है। जबकि बी बटन दबाने के बाद कंप्यूटर मशीन सामान्य स्थिति में आ जायेगी और सही वजन तोल कर देंगी।
सएसपी मंजूनाथ टीसी के निर्देशों पर कार्य कर रही उधमसिंह नगर पुलिस पीड़ितों को न्याय दिलाने में तत्परता दिखा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी कर जनता के बीच भयमुक्त वातावरण का प्रभाव दिखला रही है। जिसके चलते पीड़ित आसानी से शिकायत दर्ज करा रहे है। वही दूसरी ओर एसएसपी मंजूनाथ टीसी के व्यवहार और कार्य शैली से भी उधमसिंह नगर की जनता बेहद प्रभावित दिखाई दे रही है। जसपुर निवासी पीयूष जोशी ने बताया कि उधमसिंह नगर में अपराध बेहद कम हो गया है। बदमाशों और असामाजिक तत्वों में पुलिस का खौफ दिखाई देता नजर आ रहा है। जबकि थानों में पुलिस मित्रवत व्यवहार करती है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *