नाबालिग को साथ लेकर की घर से एलईडी चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार




नवीन चौहान
पुलिस ने घर के अंदर से चोरी हुई एलईडी को बरामद करते हुए चोरी में शामिल एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। चोरी में युवक के साथ शामिल एक नाबालिग भी था, उसे पुलिस ने बाल कल्याण अधिकारी के समक्ष उसके परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया।
जानकारी के अनुसार 6 नवंबर को राजेश्वर प्रसाद पुत्र गोकुल प्रसाद निवासी लाइन नंबर 7ए एकता विहार थाना रायपुर देहरादून द्वारा थाना रायपुर पर सूचना दी गई कि मेरी पुत्री अंजू बिश्नोई का मकान सहस्र धारा रोड न्यू डिफेंस एनक्लेव में स्थित है, किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मकान का कुंडा तोड़कर सैमसंग एलईडी टीवी 32 इंच चोरी कर लिया है। सूचना के आधार पर तत्काल थाना रायपुर में अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध धारा 380 457 आईपीसी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया एवं विवेचना चौकी प्रभारी मयूर विहार उप निदेशक राजेंद्र कुमार के सुपुर्द हुई।

एसपी सिटी के निर्देशन में टीम ने किया खुलासा
उक्त चोरी की घटना के शीघ्र खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक नगर एवं क्षेत्र अधिकारी नेहरू कॉलोनी के दिशा निर्देशन में थानाध्यक्ष रायपुर द्वारा तत्काल टीम का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज की सहायता से एवं कुशल पतारसी सुराग रसी द्वारा अभियुक्त अजय डेनियल उर्फ नाडा पुत्र शैलेंद्र डेनियल निवासी ब्रह्मा वाला खाला थाना रायपुर उम्र 19 वर्ष व एक नाबालिक विधि विवादित किशोर को चोरी की गई एलइडी टीवी सैमसंग के साथ गिरफ्तार किया गया है। विधि विवादित किशोर को मौके पर उसके आधार कार्ड के अनुसार नाबालिक पाए जाने पर बाल कल्याण अधिकारी की उपस्थिति में उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया। नाबालिग को साथ लेकर बंद मकान का ताला तोड़कर की गई इस चोरी की घटना से पुलिस भी हैरत में है। पुलिस​ गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है ​कि पूछताछ में कुछ और घटनाओं का भी खुलासा हो सकता है। पुलिस गिरफ्तार आरोपी को आज पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश करेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *