धान केंद्रों पर अनियमितता मिलने पर भड़के विधायक स्वामी यतीश्वरानंद




— चेतावनी दी कि सरकार को बदनाम करने वाले अधिकारी बर्दास्त नहीं किए जाएंगे, होगी कार्रवाई
नवीन चौहान
विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के निरीक्षण में लालढांग स्थित धान के सरकारी क्रय केंद्र पर मिली अनियमितताओं पर वे भड़क उठे। केंद्र पर दो—दो दिन तक धान की खरीदारी न किए जाने और ​नंबर आने पर धान में कमी निकालते हुए न खरीदने पर आक्रोश जताया। इसी दौरान उन्हें जानकारी मिली कि जमालपुर कलां के केंद्र पर बारदाना नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को फोन करते हुए कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसान परेशान हुआ तो मामले को लेकर शासन में बात करेंगे।
शनिवार को विधायक स्वामी यतीश्वरानंद किसानों की शिकायत पर लालढांग धान केंद्र पर पहुंचे। धान केंद्र पर किसानों की धान खरीदने के इंतजाम कम थे और किसानों को दो—दो दिन तक लाइन में लगाकर इंतजार कराया जा रहा था। उन्होंने अन्य शिकायतों पर जानकारी ली। विधायक ने केंद्र प्रभारी को चेतावनी दी कि राज्य सरकार को बदनाम करने वाले या लापरवाही बरतने वाले अधिकारी को कतई बख्शा नहीं जाएगा। इसी दौरान जमालपुर केंद्र पर दो दिन से खरीदने के लिए बोरी न होने की जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि मजबूरी में किसान खुले बाजार में धान बेचने को मजबूर हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इन्हीं खरीदारों से फिर सरकारी केंद्रों पर मिलीभगत करते हुए महंगे दामों में धान खरीद ली जाती है।

विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने बताया कि पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी सी रविशंकर से वार्ता की। जिस पर जिलाधिकारी ने पूरे प्रकरण की जांच कराने का आश्वासन दिया है। निरीक्षण के दौरान मंडल अध्यक्ष आलोक द्विवेदी, महामंत्री सुरेंद्र रावत, जितेंद्र पोखरियाल, प्रधान जगपाल, विनोद रावत, अंकित चौहान आदि शामिल हुए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *