प्रदूषण के मानक पूरे न करने पर सिडकुल की सात फैक्ट्रियों पर चला प्रशासन का चाबुक




नवीन चौहान, हरिद्वार। सिडकुल हरिद्वार स्थि​त प्रदूषण बोर्ड के मानक पूरे न करने वाली फैक्ट्रियों पर जिला प्रशासन का चाबुक चल गया है। डीएम दीपक रावत की अगुवाई वाली टीम ने सिडकुल की सात फैक्ट्रियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें सील करपे की कार्रवाई कर रही है। प्रशासन की इस कार्रवाई से सिडकुल की कंपनियों में हड़कंप मचा है। कार्रवाई के दौरान एसडीएम कुश्म चौहान और प्रदूषण बोर्ड की टीम भी मौजूद है।
जानकारी के अनुसार जिन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की गई उनकी प्रदूषण फैलाने की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद प्रदूषण बोर्ड द्वारा कंपनियों को नोटिस जारी कर मानक पूरे करने के लिए कहा गया। बताया जा रहा है कि जिन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की गई वह नोटिस मिलने के बाद भी मानक पूरे नहीं कर रहे थे, जिसके बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इन कंपनियों के खिलाफ सील करने की कार्रवाई की। इस दौरान प्रशासनिक और प्रदूषण बोर्ड अधिकारी मौजूद रहे।

इन कंपनियों के खिलाफ हुई कार्रवाई
उत्तराखण्ड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के निर्देशानुसार जिलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत की अध्यक्षता में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम द्वारा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मानकों का अनुपालन न किये जाने के कारण सिडकुल हरिद्वार स्थित शारदा मोटर्स इंडस्ट्रीज तथा स्टार इंडस्ट्रीज, बहादराबाद स्थित श्री मेटल फिनिशर तथा वीटी, बेगमपुर स्थित माइक्रो टर्नर तथा भगवानपुर स्थित अविना मिल एवं पीएस मोटर में सीलिंग की कार्यवाही की गयी। इस अवसर पर एसडीएम श्रीमती कुश्म चैहान सहित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *