बच्चो को पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भी प्रतिभाग करना चाहिए: डीएम नितिन सिंह भदौरिया




सोनी चौहान
डीएम नितिन सिंह भदौरिया बच्चों को शि​क्षा के साथ साथ सांस्कृतिक ​गतिविधियों में प्रतिभाग करने ​के​ लिए भी बढावा देते है। डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि बच्चो को पढ़ाई के साथ-साथ अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों में रूचि लेनी चाहिए। जिससे बच्चों का सम्पूर्ण विकास हो सकें। राजकीय किशोरी सदन बख में मंगलवार को एक माह तक आयोजित होने वाले थियेटर एवं नृत्य व गायन प्रशिक्षण के शुभारम्भ किया गया। उन्होंने कहा कि किशोरी सदन और शिशु सदन के बच्चों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराया जाना है। जिसके लिए एक माह का थियेटर एवं नृत्य व गायन प्रशिक्षण मंगलवार से प्रारम्भ हो गया।


डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि पढ़ाई के अलावा सांस्कृतिक गतिविधियों में बच्चों को पूर्ण भागीदारी कर प्रदेश में अल्मोड़ा का नाम प्रथम स्थान पर लाने का प्रयास किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि विभिन्न प्रशिक्षुओं ने बच्चों को नृत्य, गायन के अलावा थियेटर की विधाओं में प्रशिक्षित किया जायेगा। माह फरवरी में पूरे प्रदेश की एक प्रतियोगिता आयोजित होगी। जिसमे बच्चों को अपनी कला का प्रदर्शन दिखाने का मौका मिलेगा।
प्रशिक्षण के अवसर पर रंगकर्मी अमरनाथ सिंह रावत और राजन तिवारी ने बच्चों को अनेक विधाओं के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि एक माह तक विभिन्न विधाओं में पारगंत लोगो द्वारा बच्चों को प्रशिक्षित किया जायेगा। उन्होंने सभी बच्चों को पूर्ण तन्मयता के साथ प्रशिक्षण लेने की अपील की। इस दौरान जिला प्रोबेशन अधिकारी राजीव नयन तिवारी, अधीक्षिका माया पाण्डे, मंजू उपाध्याय के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *