आपरेशन स्माईल की टीम ने 7 साल से गुमशुदा बेटी को मिलाया मां बाप से




सोनी चौहान
उत्तराखंड पुलिस ने गुमशुदा लोगों की तलाश के लिए ऑपरेशन स्माइल की शुरुआत की थी। इसी अभियान के चलते जनपद ऊधम सिंह नगर की खटीमा टीम ने थाना नानकमत्ता मे गुमशुदा महिला लीला देवी उम्र-22 वर्ष पुत्री गणेश चन्द्र निवासी ग्राम किशनपुर थाना नानकमत्ता की खोजबीन की शुरू कर दी थी। गुमशुदा की माताजी ने टीम को बताया कि लीला देवी साल 2013 मे घर से भाग गयी थी। और उसने किसी व्यक्ति से शादी कर ली थी। अब लीला देवी कहाँ रहती है हमें नही पता। गुमशुदा की माता ने बताया कि कभी कभी उसका फोन आता है। आपरेशन स्माईल टीम ने गुमशुदा की फोन को सर्विलांश पर लगया गया तो गुमशुदा की लोकेशन जनपद देहरादून प्राप्त हो गई।
आपरेशन स्माईल की टीम ने 08 जनवरी 2020 को गुमशुदा महिला को देहरादून के कारगी चौक से बरामद किया गया। आपरेशन स्माईल की टीम के द्वारा पुछताछ करने पर गुमशुदा लीला देवी ने टीम को बताया कि मैंने घर से भागने के बाद संजय सिंह निवासी बडापुर थाना नगीना जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश से मन्दिर में प्रेम विवाह कर लिया था। इस विवाह से मेरे परिवार वाले खुश नही थे। जिस कारण मैं आज तक अपने घर नही आ सकी। मेरी दो लडकियां माही उम्र 05 वर्ष तथा दिया उम्र 03 वर्ष है। मै अपने पति तथा बच्चो के साथ खुश हूँ। लेकिन समय समय पर मुझे अपने माता पिता की याद आती रहती है। आपरेशन स्माईल टीम ने आज उसके माता पिता से वार्ता कर उन्हें इस सम्बन्ध में समझाया। उनके माता पिता ने आपरेशन स्माईल टीम का आभार प्रकट किया। तथा अपनी पुत्री से घर आने को कहा गया।
जनपद की आपरेशन स्माईल टीम द्वारा पूर्व में वर्ष 2012 मे गुमशुदा बालक महेश सिंह उम्र 10 वर्ष पुत्र अशोक सिंह निवासी ग्राम धरमपुर जसपुर को भी बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया गया। गुमशुदा टीम को धन्यवाद कहा गया।
पुलिस टीम में उपनिरीक्षक पूरन सिह, मौहम्मद ईशाक, विजय कुमार, हरीश चंद्र, मनीषा



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *