PM मोदी की मुहिम, सहारनपुर बना UP का पहला कैशलेस रेलवे स्टेशन




सहारनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कैशलेस ट्रांजक्शन को दिए जा रहे बढ़ावा के चलते अब सहारनपुर का रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश का ऐसा पहला रेलवे स्टेशन हो गया है, जिस पर सभी वस्तुओं को क्रय करने के लिए कैशलेस ट्रांजक्शन की व्यवस्था की गई है। जल्द ही बुकिंग टिकट घर एवं आरक्षण केंद्र पर भी  कैशलेस की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना को बढ़ावा देते हुए सहारनपुर रेलवे स्टेशन भी  अब कैशलेस की ओर बढ़ चला है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती प्रवीन गौड के आदेशानुसार मार्केटिंग इंस्पेक्टर शरद श्रीवास्तव, सीटीआई जीके सोती के निर्देश पर स्टेशन परिसर के चाय के स्टॉल, रेहड़ी एवं भोजनालय पर कैशलेस की सुविधा शुरु हो गई है। उन्होंने बताया कि यात्रियों को अब नगद रुपयों की जगह कैशलेस सुविधा से आसानी होगी।
मार्केटिंग इंस्पेक्टर शरद श्रीवास्तव ने बताया कि केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना को साकार करते हुए कैशलेस की सुविधा स्टेशन पर भी  शुुरु कर दी गई है। जल्द ही बुकिंग टिकट घर एवं आरक्षण केंद्र पर भी  कैशलेस की सुविधा शुरु हो जाएगी। सम्बंधित अधिकारियों को इसके आदेश दे दिये गये हैं। जल्द ही यात्रियों को टिकट लेने एवं आरक्षण लेने में कैशलेस सुविधा से आसानी होगी। स्टेशन अधिकारियों द्वारा कैशलेस की जांच भी  की गई। इस दौरान विनोद कुमार, अवतार सिंह एवं सुनील कुमार मौजूद रहे।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *