पुलिस ने एक लाख के ईनामी को किया गिरफ्तार, कार लूटी और हत्या कर हुआ फरार




नवीन चौहान
हरिद्वार में कार लूटकर लुधियाना में हत्या करने के बाद फरार अपराधियों को बहादराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से लूटी गई कार,बाइक,  दो पिस्टल, सात जिंदा कारतूस व नकदी बरामद की गई है। आरोपियों के खिलाफ कई दर्जन मुकदमे दर्ज है। पंजाब पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक लाख की इनाम घोषित किया था। फिलहाल अपराधियों को पकड़ने का श्रेय हरिद्वार पुलिस को मिला है।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बहादराबाद थाने में दो अपराधियों की गिरफ्तारी का खुलासा किया। बताया कि 19 जनवरी को बहादराबाद नहर पटरी मार्ग पर अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर कार सवार को डरा धमकाकर 20 हजार व कार की लूट की थी। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय के निर्देशन व सीओ सदर पूर्णिमा गर्ग के मार्गदर्शन में पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस ने पीड़ित के बयानों के आधार पर बदमाशों के स्कैच बनाये और मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। 3फरवरी की सुबह पुलिस को कुछ संदिग्ध लोगों के आने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस टीम सक्रिय हुई और चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस ने टीम ने बहादराबाद दौलतपुर के समीप एक पंजाब नंबर की कार को रोकने का प्रयास किया। चालक ने कार की स्पीड तेज की तो पुलिस ने पीछा कर पकड़ लिया। जब चालक ने गाड़ी के कागज मांगे तो वह सकपका गया। पुलिस को शक हुआ। पुलिस दोनों को थाने लेकर आ गई। जब सख्ती से पूछताछ की गई तो अपना नाम सुखविंदर उर्फ मोनी पुत्र गुरूदेव निवासी दुसमुल्ला लुधियाना और दूसरे ने अपना नाम सुमित पुत्र सतपाल निवासी गागलहेड़ी जिला सहारनपुर यूपी बताया। तथा तलाशी के दौरान कारतूस व पिस्टल बरामद हुई।

जेल में हुई मुलाकात
आरोपी सुखविंदर ने पुलिस को बताया कि रूड़की जेल में बंद रहने के दौरान दोनों की दोस्ती हुई थी। सुखविंदर ने बताया कि उसको चोरी के झूठे मुकदमे में फंसाने वाले एक व्यक्ति की हत्या करनी है।जिसके बाद जमालपुर के आरके पुरम में किराए का कमरा ले लिया। जिसके बाद रैकी की। 17 जनवरी को शगुन बैंकट हाल के पास से एक बाइक चोरी कर ली। उसी चोरी की बाइक से 19 जनवरी को बैंगन आर कार लूट ली। लूटी हुई कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर 23 जनवरी को लुधियाना में एक व्यक्ति की हत्या कर दी।

गिरफ्तार आरोपी
खुखविन्दर उर्फ मोनी पुत्र गुरूदेव निवासी 3055/10 गली नं0 3 लेवर कालोनी दुसमल्ला लुधियान थाना डिविजन नम्बर 5 पंजाब, सुमित उर्फ चोटी पुत्र सतपाल निवासी घासरेकी थाना गागालेहडी जिला सहारनपुर यूपी।

पुलिस टीम
एसओं गोविन्द कुमार थाना बहादराबाद, उपनिरीक्षक अशोक ​कुमार, उपनिरीक्षक रघुवीर सिंह रावत, उपनिरीक्षक सतीश शाह, उपनिरीक्षक रणजीत सिंह, उपनिरीक्षक मान सिहं नेगी, उपनिरीक्षक राजीव चौहान सीआईयू​ हरिद्वार, उपनिरीक्षक र​विन्द्र कुमार सीआईयू रूड़की, हैड कांस्टेबल सुन्दर लाल सीआईयू ​हरिद्वार, कांस्टेबल महीपाल सीआईयू रूड़की, नितिन सीआईयू रूड़की, विवेक सीआईयू ​हरिद्वार, हरवीर सीआईयू ​हरिद्वार, पदम सीआईयू ​हरिद्वार, शशिकान्त सीआईयू ​हरिद्वार, उमेश सीआईयू ​हरिद्वार, संजय कुमार बथाना बहादराबाद, बारूदत्त जोशी संजय कुमार, सुनील राठीसंजय कुमार।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *