प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 को ​ऋषिकेश विधानसभा में करेंगे जनसभा




नवीन चौहान.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को उत्तराखंड की ऋषिकेश विधानसभा ने जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के दौरान वह हरिद्वार और देहरादून विधानसभा के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनता से वोट डालने की अपील भी करेंगे। प्रधानमंत्री की जनसभा की तैयारियों को लेकर भाजपा संगठन जुट गया है।

प्रेस क्लब हरिद्वार में भाजपा के राष्ट्रीय सह–कोषाध्यक्ष एवं उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद डॉ नरेश बंसल ने मीडिया से वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। श्री बंसल ने बताया कि आगामी 11 तारीख को लोकसभा हरिद्वार के ऋषिकेश विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक विशाल जनसभा को संबोधित करने देवभूमि उत्तराखंड आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा कार्यकर्ताओं में उत्साह एवम ऊर्जा का नया संचार करेगा। वहीं आम जनमानस अपने लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने व उनके विचारों को सुनने के लिए उत्साहित है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देवभूमि उत्तराखंड से विशेष लगाव है जब भी अवसर मिलता है प्रधानमंत्री बाबा केदार व भगवान बद्री विशाल का आशीर्वाद लेने समय-समय पर उत्तराखंड आते रहे हैं। आज डबल इंजन की सरकार के रूप में केंद्र में मोदी सरकार एवं प्रदेश में धामी सरकार मिलकर निरंतर विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है।
मोदी सरकार जहां गरीब कल्याण के क्षेत्र में निरंतर काम करते हुए लोगों को गरीबी रेखा निकालने के लिए कृत संकल्प है वहीं यह सरकार पिछड़े व वंचितों को मुख्य धारा से जोड़ने तथा सभी को समान अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक विकसित भारत का संकल्प लेकर देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में लाने का संकल्प लिया। सनातन को पुनर्स्थापित करते हुए चाहे 500 वर्ष के संघर्ष के बाद अयोध्या धाम में रामलला की स्थापना हो, केदारनाथ व बद्रीनाथ का पुनर्निर्माण हो वाराणसी के बाबा विश्वनाथ धाम के स्वरूप को बदलना हो ,उज्जैन में भव्य महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर का जीर्णोद्धार हो या फिर संयुक्त अरब अमिरात के अबू धाबी में 700 करोड़ की लागत से विशाल हिंदू मंदिर का निर्माण हो। आज देश का नागरिक मोदी के देश हित में लिए हुए संकल्प को मोदी की गारंटी के रूप में गारंटी समझता है और देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का नेतृत्व करते हुए देखना चाहता है।

उत्तराखंड की धामी सरकार ने भी प्रदेश में समान नागरिक संहिता लाकर देश में एक आदर्श राज्य के रूप में अपने आप को स्थापित किया है। इसी के साथ-साथ महिलाओं को नौकरी में 30% एवं राज्य आंदोलनकारीयो को 10% आरक्षण देने का काम हो, नकल विरोधी कानून हो, धर्मांतरण विरोधी कानून हो, 2025 तक प्रदेश में 1.25 लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य हो, वृद्धावस्था पेंशन में बढ़ोतरी कर पति व पत्नी दोनों को पेंशन देने का काम हो, ग्लोबल इन्वेस्टर सबमिट का आयोजन कराकर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देना हो, गौरा देवी कन्या धन योजना, होमस्टे योजना, नई खेल नीति, मुक्त सिंचाई, हेली सेवा का विस्तार, फिल्म नीति, पर्यावरण मित्रों का मानदेय बढ़ना हो या 1734 सैनिक परिवारों के आंगन की मिट्टी लेकर सैन्यधाम का निर्माण करना हो आदि आने को योजनाओं एवं नीतियों के माध्यम से देश को आगे बढ़ने का काम किया है।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप गोयल, आशु चौधरी, आशुतोष शर्मा, हरिद्वार लोकसभा के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी, लव शर्मा विशाल गर्ग मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *