प्रधानमंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से की मौजूदा हालात की समीक्षा, 3 मई के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन




नवीन चौहान
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग को लेकर बात की। इस वीडियो कांफ्रेंसिंग बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों में लॉकडाउन की स्थिति को लेकर समीक्षा की। बताया जा रहा है कि कुछ मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की अवधि अभी बढ़ाए जाने की इच्छा जाहिर की है।
बता दें दूसरे चरण का लॉकडाउन देश में 3 मई तक लागू किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से यह चर्चा करीब 3 घंटे तक चली। बताया जा रहा है कि समय की कमी की वजह से सिर्फ नौ मुख्यमंत्री ही बात कर पाए।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने अपने राज्य में लॉकडाउन 3 मई के बाद भी जारी रखने की इच्छा जतायी है। ओडिशा और गोवा के सीएम ने भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की बात कही। हालांकि ग्रीन एरिया में छूट देने की बात कही गई है। अब देखना यही है कि केंद्र और राज्य सरकार 3 मई के बाद लॉकडाउन पर क्या निर्णय ​लेती है।

सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से अभी कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं उसके चलते अभी लॉकडाउन की समय सीमा और बढ़ायी जा सकती है। खासतौर पर उन राज्यों में जहां अभी कई जिले रेड एरिया में हैं वहां लॉकडाउन में राहत की उम्मीद 3 मई के बाद भी कम ही रहेगी। रेड ​एरिया ग्रीन एरिया में बदलने पर ही छूट संभव होगी। उत्तराखंड के भी चार जिले रेड जोन में हैं, हालांकि सरकार और स्वास्थ्य विभाग लगातार इस प्रयास में है कोरोना संक्रमण को रोककर जल्द से जल्द रेड जोन को ग्रीन जोन में कन्वर्ट किया जाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *