भगवान श्रीचंद्र की प्रतिमा हटाए जाने से संतों में विरोध, अखाड़ा परिषद, श्रीमहंतों के साथ बालकृष्ण बैठे धरने पर





जोगेंद्र मावी
श्री चंद्राचार्य चौक से भगवान श्रीचंद्र की प्रतिमा हटाए जाने के विरोध में अनुयायी संतों के साथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद, पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण के साथ कई महामंडलेश्वर, श्रीमंहत धरने पर बैठ गए।

अचानक से हुए मामले से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। हालात जिला प्रशासन के हाथ से निकल जाने पर अपर मेला अधिकारी हरबीर सिंह मामले को निपटाने के लिए लगे रहे, लेकिन नाकाम साबित हुए। सबसे व्यस्त रहने वाले रानीपुर मोड पर लंबा जाम लग गया। पुलिस यातायात को डायवर्ट करने में लगी रही। श्री उदासीन बड़ा अखाड़ा के श्रीमहंत महेश्वर दास महाराज ने कहा कि बिना सूचना दिए भगवान श्रीचंद्र की प्रतिमा को हटा दिया गया। जिला प्रशासन विकास के नाम पर धर्म का विनाश करने पर तुले हुए हैं।

भगवान श्रीचंद्र की प्रतिमा हटाए जाने के विरोध में धरने पर बैठे अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी, महामंडलेश्वर हरि चेतनानंद एवं अन्य संत

धरने पर महंत दुर्गादास, महंत संत जगजीत सिंह, महंत निरंजन दास, महंत दामोदर दास, रविदेव शास़्त्री, डाॅ विशाल गर्ग, भूपेंद्र कुमार, योगेंद्र चौधरी उर्फ योगी जाट, वीर गुर्जर, विहिप के जिलाध्यक्ष अमित गौतम आदि ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक भगवान श्रीचंद्र की प्रतिमा सम्मान के साथ स्थापित नहीं की जाती है, वे धरने से नहीं हटेंगे।

भगवान श्रीचंद्र की प्रतिमा हटाए जाने के विरोध में धरने पर बैठे अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी, आचार्य बालकृष्ण, महामंडलेश्वर हरि चेतनानंद, विधायक स्वामी यतीश्वरानंद एवं अन्य संत

धरने पर भाजपा के विधायक स्वामी यतीश्वरानंद भी पहुंचे, उन्होंने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। साथ ही मामले को शासन तक पहुंचाने का काम किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *