कश्मीर से धारा 370 हटाने से कुछ लोग परेशान जो नहीं चाहते देश की तरक्की- सीएम




मेरठ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी ने कृषि विवि में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को तकनीक से जोडा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 खत्म होने से भी कुछ लोग परेशान है जो देश की तरक्की नहीं चाहते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आने के बाद किसानों व आमजन को योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के मिल रहा है तथा अनेकों लोग लाभान्वित हो रहे हैं तथा देश व प्रदेश निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर हैं। इससे भी कुछ लोग परेशान हो रहे हैं और वह लोगों और किसानों को भ्रमित कर रहे है। लेकिन इस देश का किसान व जनता बहुत समझदार है।

कश्मीर में मेरठ का नौजवान भी खरीद सकता है जमीन
उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हट जाने से मेरठ का नौजवान व किसान भी कश्मीर में जमीन खरीद सकता है। उन्होंने कहा कि 05 अगस्त 2020 को मा0 प्रधानमंत्री जी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया जिससे 500 वर्षों की समस्या का समाधान हुआ। उन्होंने कहा कि किसान अपनी मर्जी से कहीं भी अपना उत्पाद बेच सकता है। किसान अपने उत्पाद व फसल का मालिक है उस पर कोई टैक्स न मंडी के अंदर न मंडी के बाहर लगाया जाये ऐसी व्यवस्था सरकार कर रही है।

आय दोगुना करने के लिए सरकार उठा रही कदम
उन्होने कहा कि खेत का मालिक किसान है तथा किसानो के चेहरे की खुशहाली व उनकी तरक्की ही देश की तरक्की का आधार बनेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 तक किसानों की आय दुगुनी हो इसके लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार अनेंको कदम उठा रही है जिसका सीधा लाभ किसानों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी प्रधामंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों के खातों में धनराशि अंतरित की गयी।

झांसी में रखी केंद्रीय यूनिवर्सिटी की नींव
उन्होने बताया कि प्रदेश में 06 कृषि विश्वविद्यालय हैं जिसमें 04 राजकीय, 01 निजी व 01 केन्द्र का है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने झांसी में केन्द्रीय विश्वविद्यालय की नींव रखी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 20 नये कृषि विज्ञान केन्द्र बनाये गये हैं।

कुछ लोग किसानों की तरककी से परेशान
उन्होंने कहा कि कुछ लोग किसानों की तरक्की से परेशान हैं, वहीं नये कृषि विधेयक का विरोध कर रहे है व किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाने का प्रयास कर रहे हैं, यह स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे देश का किसान एक मेहनती व कर्मठ किसान है तथा किसान सम और विषम दोनों स्थितियों में देश के साथ रहा है। उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान संवाद से होता है संघर्ष से नहीं।

बहन बेटी की सुरक्षा प्राथमिकताओं में
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी की दूरगामी सोच से 10 हजार कृषि उत्पाद संगठन (एफपीओ) का गठन होगा जो किसानों की आय दुगुनी करने में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उ0प्र0 के किसानों के लिए कोई कमी नहीं आने दी जायेगी तथा बहन, बेटियों की सुरक्षा प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में है, उनकी सुरक्षा से किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जायेगा। खिलवाड़ करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *