किसानों को मिल रहा लाभ, ईथेनॉल से चलेंगी ​गाडियां




मेरठ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ के कृषि विवि में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व उ0प्र0 सरकार किसानों के लिए अनेकों कार्य कर रही है, जिसका लाभ किसानों को सीधे मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं से किसान लाभान्वित हो रहे है यह एक सकारात्मक बदलाव है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय भाजपा सरकार की ही देन है, जिससे अनेकों छात्र लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि गत वर्ष रू0 01 लाख 12 हजार करोड़ का गन्ना मूल्य का भुगतान कराया गया तथा बागपत की रमाला चीनी मिल का विस्तारीकरण किसान हित में कराया गया। कहा कि प्रदेश सरकार पश्चिमी उ0प्र0 के किसानों के हितो के हर प्रकार का संरक्षण करेगी। उन्होंने कहा कि चीनी उत्पादन में प्रदेश तरक्की कर रहा है अब फाईन चीनी भी बनायी जा रही है तथा शेष गन्ने से ईथेनाल बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश में ईथेनाल के नये प्लान्ट लगाये गये है। उन्होंने कहा कि ईथेनाल से गाडियों को चलाया जायेगा जिससे ईधन में देश व प्रदेश आत्मनिर्भर बनेगा तथा एक बड़ी धनराशि जो ईधन को क्रय करने पर की जाती थी उसकी भी बचत होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 300 से अधिक खांडसारी उद्योगों को लाईसेंस दिया गया है।

कुछ लोगों को हो रही इस बात से परेशानी
उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को इस बात से परेशानी है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना सहित अन्य लाभार्थीपरक योजनाओं से किसान लाभान्वित हो रहे हैं व योजनाओं की धनराशि सीधे उनके खाते में जा रही है ऐसे लोग किसानों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमत्री भारत सरकार के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है। सीमा पर सुरक्षा पुख्ता है। प्रधानमंत्री जी इस देश की 135 करोड़ जनता को अपना परिवार मानते है तथा जनता के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री जी का जीवन समर्पित है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहा करते थे कि दिल्ली से 100 रू0 भेजते है तो दिल्ली से आते-आते रू0 10 रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश ने इस व्यवस्था को बदला है व योजनाओं की धनराशि लाभार्थियों के सीधे बैंक खातें में जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *