सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144 वीं जयन्ती धूूमधाम से मनाई




सोनी चौहान
लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई की जयन्ती जनपद में हर्षोउल्लास से मनाई गई। सभी सरकारी कार्यालयों में एकता की शपथ दिलाई गयी। जिला मुख्यालय में एकता दौड का आयोजन किया गया।
सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144 वीं जयन्ती पर तहसील परिसर हल्द्वानी में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को एकता शपथ दिलाने से पूर्व देश के प्रथम गृहमंत्री एवं उप प्रधानमंत्री लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल को श्रद्वांजलि देते हुयेे। राजीव रौतेला ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल आधुनिक भारत के निर्माता हैं। उन्होने राष्ट्र को एक सूत्र मे पिरोने व राष्ट्रीय एकता व अखण्डता बनाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होने कहा राष्ट्रीय एकता-अखण्डता अक्षुण बनाये रखने मे हमें अपनी अहम भूमिका निभानी होगी। यही सरदार बल्लभ भाई पटेल को सच्ची श्रद्वांजलि होगी।


रौतेला ने कहा कि किसी भी देश की अर्थव्यवस्था, न्यायप्रणाली तभी सुचारू होती है जब जनता मे एकता होती है। एकता मे सबसे बडा बाधक स्वहित होता है, आज के समय में स्वहित स्वरोपरी इसलिए हमें स्वहित त्याग कर सबके हितों के बारे मे सोचना होगा। देश में एकता के स्वर को सबसे ज्यादा बुलंद स्वतन्त्रता सेनानी लौह पुरूष बल्लभ भाई पटेल ने किया था, वे उस सदी में आज के युवाओं जैसे सोच के व्यक्ति थे। वे सदैव देश को एकता का संदेश देते थे। उन्ही को श्रद्वांजलि के लिए उनके जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मे मनाया जाता है। सरदार पटेल आज भी करोडों युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं।
रौतेला ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने की शपथ दिलाते हुये देश वासियों के बीच यह संदेश फैलाने को कहा।
कार्यक्रम में सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, तहसीलदार बीआर आर्या सहित तहसील के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *