बारिश में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने निकले एसडीएम पूरन सिंह, भीमगोडा बैराज के कर्मचारियों की लगायी क्लास




नवीन चौहान.
जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे के निर्देशों का अनुपालन करते हुए उपजिलाधिकारी पूरन सिंह राणा ने हर की पौड़ी सहित हरिद्वार के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए. गंगा घाटों पर मौजूद लोगों को दूर रहने की चेतावनी दी।

एसडीएम पूरन सिंह राणा बारिश के दौरान ही आपदा से बचाव के लिए लागू के किए गए दिशा निर्देशों का सही पालन हो रहा है या नहीं यह जानने के लिए शहर में निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन, हरकी पैडी, चंडीपुल, रानीपुर मोड, भीमगोडा आदि क्षेत्रों में निरीक्षण किया। भीमगोडा बैराज पर उन्हें गंगा में बच्चे नहाते मिले, जिस पर उन्होंने बच्चों को बाहर निकलवाया और वहां तैनात कर्मचारियों को इस लापरवाही पर हड़काया। उन्होंने कहाकि भारी बारिश का अलर्ट है, लगातार बारिश हो रही है, ऐसे में गंगा किनारे के घाटों पर जाने से बचना चाहिए।

यूपी के व्यक्ति ने लौटाया मोबाइल
एसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया हरकी पैडी क्षेत्र में कोटद्वार की एक युवती का मोबाइल फोन गुम हो गया था, जिसे यूपी के नेत्रपाल नाम के व्यक्ति ने वापस लौटा दिया। यह गुम हुआ मोबाइल नेत्रपाल को मिला था। मोबाइल महंगा था, ​जिस कारण युवती भी परेशान हो रही थी। मोबाइल मिलने पर उसने नेत्रपाल का आभार जताया।

यात्रियों से की अपील
निरीक्षण के दौरान एसडीएम पूरन सिंह राणा ने यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि वह बारिश में बाहर न निकले। जिस होटल या धर्मशाला में रूके है उसमें ही सुरक्षित रहे। व्यापारियों से भी कहा कि वह किसी भी यात्री और श्रद्धालुओं के साथ अभद्र व्यवहार न करें। न ही किसी से अधिक पैसे लें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *