चीला नहर में गाय को डूबता देख इस अधिकारी ने किया ऐसा काम, पुलिस टीम को भी दिया इनाम




नवीन चौहान.
चीला नहर में डूब रही एक गाय को बचाकर पुलिस कर्मियों ने जो मानवीय कार्य किया है उसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है। इस कार्य का पूरा श्रेय बिजली विभाग के एसडीओ को जाता है। जिन्होंने सबसे पहले गाय को नहर में डूबते देखकर उसे बचाने का प्रयास किया।

मंगलवार को ऋषिकेश चीला रोड बैराज से एसडीओ चकराता अशोक कुमार अपने निजी वाहन से हरिद्वार की तरफ आ रहे थे। रास्ते में उन्होंने चीला शक्ति नहर में एक गाय को डूबते हुए देखा। नहर में डूब रही गाय को बचाने के लिए उन्होंने पहले स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उसे बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन जब काफी प्रयास के बाद भी वह गाय को बाहर नहीं निकाल पाए तब उन्होंने तत्काल सूचना चौकी चीला को दी।

चीला पुलिस चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा तुरन्त कार्रवाई करते हुए गाय को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। इस नेक कार्य के लिये एसडीओ चकराता अशोक कुमार ने चीला चौकी प्रभारी व सभी पुलिस कर्मियों की काफी प्रशंसा की तथा इस काम को कुशलता से करने के लिए उनका उत्साहवर्धन भी किया गया।

इस कार्य के लिए उन्होंने 1100/- की धनराशि पुलिस टीम को इनाम में भी दी, इस कार्य के लिए उनकी प्रशंसा एसएसपी पौड़ी गढ़वाल एवं डीजीपी ने भी की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *