फूलन देवी के हत्यारे शेर सिंह राणा ने यूकेडी से मिलाया हाथ, चुनाव लड़ेंगे साथ




नवीन चौहान
फूलन देवी हत्याकांड में 13 साल की सजा काट चुके शेर सिंह राणा अब उत्तराखंड की सियासत में उतर चुके है। शेर सिंह राणा की पार्टी राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी सत्य ने उत्तराखंड क्रांति दल से हाथ मिलाकर आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंकने का मन बनाया है। यूकेडी से गठबंधन करने के बाद शेर सिंह राणा ने विधानसभा चुनाव में टिकट बंटबारे से लेकर चुनावी मुददों तक का पूरा खाका तैयार कर लिया है। वही मंझे हुए नेता की तरह दूसरी पार्टियों पर कटाक्ष करने में शेर सिंह राणा परिपक्व हो गए है। उन्होंने सभी जाति धर्मो का सम्मान कर उत्तराखंड हित में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। जिसके लिए पांच प्रमुख मुददों को उठाने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की पूर्व सरकारों ने यहां की जनता को छलने का काम किया है। जबकि वर्तमान सरकार पूरी तरह से फेल तथा वर्तमान सीएम जनता पर थोपे गए है।
शनिवार को प्रेस क्लब हरिद्वार पहुंचे शेर सिंह राणा ने अपनी आगामी चुनावी रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि वह पूरा जीवन जनता को समर्पित करना चाहते है। जनता की सेवा करना चाहते है। इसीलिए उत्तराखंड क्रांति दल से गठबंधन किया है। उन्होंने कहा कि यूकेडी एक ऐसी पार्टी है जिसने राज्य गठन में प्रमुख भूमिका निभाई। एक आंदोलन के रूप में भाग लिया। इस पार्टी से उत्तराखंड की जनता की भावनाएं जुड़ी है। उन्होंने अपनी पांच प्रमुख मुददों के बारे में बताया कि वह प्रदेश से पलायन को रोकने के लिए बेहतर कार्य करेंगे। उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार देंगे। प्रत्येक घर के एक सदस्य को रोजगार मिलेगा तो पलायन की समस्या भी खत्म होगी। वही किसानों को कर्ज माफी दिलायेंगे। उद्योग धंधों में 80 प्रतिशत पहाड़ के युवाओं को रोजगार दिलायेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की तर्ज पर  उत्तराखंड के लोगों को एक निश्चित सीमा तक बिजली मुफ्त देंगे तथा गैरसेण को राजधानी बनायेंगे।

प्रेस वार्ता के दौरान यूकेडी नेता दिवाकर भटट, त्रिवेंद्र पंवार,डीके पाल,राकेश राजपूत,सरिता पुरोहित,सुबोध पोखरियाल, लताफत हुसैन,दीपक गोनियाल, राजीव देशवाल,रेखा,  राजेश्वरी रावत,प्रमिला रावत,धर्मेंद्र कठैत, अलताफ, नसीम अहमद और पवन कुमार सोम, राजवीर गुर्जर,रेखा सिवाल सहित कई लोग मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *