डीएम नितिन सिंह भदौरिया बोले बकायेदारों की जायें कुर्की




सोनी चौहान
डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने विविध देयकों की वसूली एवं लम्बित वादो के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने शु्क्रवार को कानून व्यवस्था की मासिक बैठक में समस्त उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि जिन बकायेदारो द्वारा राजस्व देयको को समय से जमा नहीं किया जा रहा है। उनकी कुर्की की कार्यवाही की जायें। सम्पत्ति नीलामी न होने की स्थिति में सम्पत्ति को राजस्व कब्जे में लेने की कार्यवाही की जायें।
डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि वाहनो की चैकिंग के साथ-साथ मजिस्ट्रेटी जाॅच के लम्बित प्रकरणों का निस्तारण भी समय से किया जायें। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी लाने के लिए लोगों को सड़क दुर्घटनाओं के बारे में अधिक से अधिक जागरूक किया जायें। चालान और वाहन सीज के कार्यों में भी तेजी लायी जायें।


जिलाधिकारी ने कहा कि पुरानेे लम्बित मामलों के निस्तारण में विशेष अभियान चलाकर उसका निस्तारण किया जायें। जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे एक अभियान चलाकर खाद्य पदार्थों की चेंकिग करें। साथ ही आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि जहां पर प्रिन्ट रेट से अधिक धनराशि ली जा रही है उस पर कडी कार्यवाही अमल में लाये। जिलाधिकारी कहा कि साइबर एक्ट के मामलों को भी गम्भीरता से लेते हुये कार्यवाही की जायें एवं साइबर क्राइम के प्रति लोगों को जागरूक किया जायें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल, संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत नरेन्द्र सिंह भण्डारी, डीएफओ सिविल सोयम केएस रावत, उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, अभय प्रताप सिंह, राहुल शाह, आर0के0 पाण्डे, मोनिका, पुलिस उपाधीक्षक वीर सिंह, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, सम्भागीय परिवहन अधिकारी शैलेश तिवारी, मुख्य शिक्षाधिकारी जगमोहन सोनी, आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *