कोटा क्लासेस के शिवम अग्रवाल 99.969 परसेंटाइल लाकर बने उत्तराखण्ड टाॅपर





जेईई मेन की परसेंटाइल में छाया कोटा क्लासेस
नवीन चौहान
कोटा क्लासेज जेईई मेन 2024 में अपना डंका बजाने में कामयाब रहा। कोटा क्लासेज से कोचिंग करने वाले छात्र शिवम अग्रवाल उत्तराखंड के टॉपर रहे। कोटा क्लासेज के शिक्षकों की टीम की लगन और छात्रों के परिश्रम से परिणाम अपेक्षा के अनुरूप रहा।
विदित हो कि जेईई मेन 2024 की जनवरी माह में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट सोमवार रात्रि वेबसाइट पर आने के बाद कोटा क्लासेस की प्रशासनिक टीम ने रात को ही अपने होनहारों का रिजल्ट देखा, जिसमें कोटा क्लासेस के शिवम अग्रवाल ने 99.969 परसेंटाइल हासिल कर हरिद्वार का नाम रोशन किया। कोटा क्लासेस के 35 छात्र-छात्राओं ने अपनी काबलियत का लोहा मनवाते हुए जेईईमेन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। जेईईमेन के एंट्रैंस एग्जाम में शिवम अग्रवाल ने 99.969 परसेंटाइल अंक तथा प्रखर जैन ने 99.847 परसेंटाइल लाकर सफलता का परचम लहराया।
राजा गार्डन कनखल निवासी शिवम अगव्राल ने 99.969 परसेंटाइल अंक हासिल कर अपने पिता मुकेश अग्रवाल का सपना पूरा किया। शिवम ने अपनी इस सफलता को अपना पहला कदम बताते हुए आईआईटी में टाॅप रैंक में आने की इच्छा जतायी तथा आईआईटी बोम्बे से सीएस में अपना करियर बनाना चाहते हैं और वह इसके लिए दिन-रात पढ़ाई कर रहा है।
संस्था के महानिदेशक डा. रवि वर्मा ने बताया कि इस वर्ष संस्था के 99.969 परसेंटाइल में लाने वाले शिवम अग्रवाल तथा प्रखर जैन ने 99.847 परसेंटाइल लाकर राज्य की टाॅप मैरिट लिस्ट में जगह बनाई है। संस्था से शिवम अग्रवाल ने 99.969 परसेंटाइल अंक लाकर उत्तराखण्ड में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं प्रखर जैन ने 99.847 परसेंटाइल अंक, उत्कर्ष मिश्रा ने 98.83 परसेंटाइल अंक, शुभम 98.81 परसेंटाइल अंक, अक्षत पंवार 98.55 परसेंटाइल अंक, आयुष मौर्य ने 97.87 परसेंटाइल अंक, प्रशान्त 97.82 परसेंटाइल अंक, अर्चना वर्मा ने 97.2 परसेंटाइल अंक, इशिता अरोडा ने 96.436 परसेंटाइल, प्रियदर्शिनी झा ने 95.72 परसेंटाइल अंक, आयुष कुमार यादव ने 95.5 परसेंटाइल अंक, रोहित पंवार 95.4 परसेंटाइल अंक, अभिषेक भारद्वाज ने 95.1 समेत कुल 35 छात्र-छात्राओं ने 92 परसेंटाइल से ऊपर अंक प्राप्त किये जिसमें अग्रिम कुमार, राहुल दास, आकांक्षा रोहेला, कात्यायनी मिश्रा, सोम्या अरोडा, दीपांशु जोशी, आयुष कुमार, उन्नति सैनी, शुभम रौथाण, कृष्णा बलूनी आदि शामिल हैं।
संस्था के एकेडमिक निदेशक राजीव रंजन वर्मा ने बताया कि चयनित छात्रों को जेईई एडवांस की निःशुल्क कोचिंग दी जायेगी। कोटा क्लासेस के छात्रों ने शीर्ष परसेंटाइल लाकर कटआॅफ के क्राइटेरिया पर खुद को साबित किया।
सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों डा. रवि वर्मा, राजीव रंजन वर्मा, डा. बीके सिंह, इंजी. अनूप कुमार, इंजी. आलोक वर्मा, योगेश कुमार, इंजी. पंकज वर्मा तथा मैनेजर अमरेन्द्र वर्मा को दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *