SSP डॉ मंजुनाथ टीसी की टीम ने पकड़ी एक करोड़ की अवैध स्मैक




नवीन चौहान.
उधम सिंह नगर पुलिस ने एसएसपी डॉ मंजुनाथ टीसी के निर्देश पर काशीपुर थाना क्षेत्र में एक किलोग्राम से अधिक अवैध स्मैक के साथ अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। बरामद स्मैक की
कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में एक करोड़ रूपए से अधिक बतायी गई है। गिरफ्तार अभियुक्त सुल्तान खां के साथियों पर भी कई मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमायूँ रेंज द्वारा टीम को 5000 रुपए ईनाम की घोषणा की गई है।

जनपद में चलाये जा रहे नशे के विरुद्ध अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर के निर्देशानुसार, पुलिस अधीक्षक काशीपुर तथा पुलिस उपाधीक्षक काशीपुर के निर्देशन एंव पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली काशीपुर के नेतृत्व में दिनांक 22-09-2023 को प्रातः कोतवाली काशीपुर पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान ढेला पक्ष के पास अभियुक्त सुल्तान खां पुत्र स्व0 मन्ने खां उम्र 40 वर्ष को पकड़ा। तलाशी लिये जाने पर उक्त अभियुक्त के पास से पुलिस ने 1 किलो 24 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की। अभियुक्त से उक्त बरामदगी के आधार पर कोतवाली काशीपुर पर मुकदमा एफआईआर संख्या -486/2023 धारा 8/21/60 NDPS ACT पंजीकृत किया गया।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ पर बताया कि वह बिजली मिस्री है घरेलू पारिवारिक जिम्मेदारी के कारण ज्यादा आर्थिक बोझ होने पर उसे पैसे की काफी जरूरत थी। वह कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहता था। इसी लालचवश वह रेशमा से मिला, रेशमा ने उसे अमरुद्दीन के जेल जाने की वजह से उसके लिये बड़ी मात्रा में काम करने तथा इसके एवज में कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का लालच दिया। लालचवश उसे रेशमा से हामी भर दी तथा बड़े पैमाने पर स्मैक बरेली से काशीपुर लाने लगा।

बरेली से स्मैक लाकर वह उस स्मैक को रेशमा के कहने पर काशीपुर क्षेत्र में अलग-अलग लोगों को बेचता था। कल रेशमा के कहने पर उसने उपरोक्त स्मैक रेशमा की दूसरी ड्रग्स पैडलर शमीमजहां पत्नी मौ0 जुनैद उर्फ बबलूढोडी व उसके बेटे अनस निवासी काशीपुर से उसके घर के पास से ली थी जिसे उसने काशीपुर एवं कुण्डा क्षेत्र में अलग-अलग लोगों को स्पलाई करना था। यह स्मैक रेशमा ने फतेहगंज बरेली से अनस के हाथों शमीमजहां को भिजवावी थी मुझे किस आदमी को देना है यह मुझे रेशमा ने फोन करके मुझे काशीपुर पहुंचने पर बताना था। जब तक मैं इस स्मैक को आगे देता तब तक पुलिस ने पकड़ लिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *