उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू की तरफ बढ़े कदम, सरकार का नया आदेश, रात 10.30 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू




नवीन चौहान.
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर उत्तराखंड सरकार बेहद चिंतित है. उत्तराखंड सरकार की ओर से प्रदेश की जनता की सुरक्षा के दृष्टिगत व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं. इसी के चलते राज्य सरकार ने एक बड़ा निर्णय किया है. भीड़ भाड़ इलाकों में कुछ प्रतिबंध लागू किए गए हैं.
मुख्य सचिव ओमप्रकाश की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि राज्य में सात साढ़े दस बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा। जब तक कुंभ चल रहा है तब तक हरिद्वार नाइट कर्फ्यू से मुक्त रहेगा, लेकिन यहां भी पहले जारी एसओपी के बीच कुछ और पाबंदियां लगायी गई हैं। आटो रिक्शा में 50 प्रतिशत सवारी ही बैठायी जा सकेंगी। कंटेनमेंट जोन और माइक्रो कंटेनमेंट जोन में किसी तरह की गतिविधि संचालित नहीं होगी। इन स्थानों पर पूर्ण बंद रहेगा। जानिए और क्या कहा मुख्य सचिव ने अपने आदेश में।

वहीं दूसरी ओर हरिद्वार में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रसार के चलते पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी ने 17 अप्रैल को कुंभ मेला समापन की घोषणा कर दी है। अखाड़े के कुंभ मेला प्रभारी एवं सचिव महंत रविंद्रपुरी का कहना है। कि राज्य में कोरोना का प्रसार तेज हो गया है। साधु संत और श्रद्धालु इसकी चपेट में आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि निरंजनी अखाड़े के साधु संतों की छावनियां 17 अप्रैल को खाली कर दी जाएंगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *