लॉकडाउन का सख्ती से कराये पालन, टीम 11 के साथ की सीएम ने बैठक




नवीन चौहान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि वह लाॅकडाउन का सख्ती से शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराये। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते असर को लॉकडाउन की सख्ती से ही रोका जा सकता है। मुख्यमंत्री ने टीम 11 के ​साथ समीक्षा बैठक के दौरान कुछ और जरूरी दिशा निर्देश अधिकारियों को दिये।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लाॅकडाउन का उल्लंघन अथवा दुरुपयोग करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्वारंटाइन के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने का पालन कराने की बात फिर दोहराई है। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन किये गए लोगों को आवश्यक दूरी बनाकर रखा जाए।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते है। टीम-11 के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि लाॅकडाउन का अर्थ है पूर्ण लाॅकडाउन। लाॅकडाउन का सख्ती से शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाए।

उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन अवधि में आवश्यक सामग्री की सुचारु आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि प्रत्येक मंडल मुख्यालय पर एक टेस्टिंग लैब स्थापित की जाए, जिससे अधिक संख्या में टेस्टिंग सम्भव हो सके। उन्होंने कहा कि अलीगढ़, सहारनपुर और मुरादाबाद संक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील हैं। इसलिए इनके मंडलीय चिकित्सालय में टेस्टिंग लैब स्थापित की जाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *